केन्द्रीय विद्यालय से बच्चों का राष्ट्रीय स्तर खेल प्रतियोगिता के लिये हुआ चयन

केन्द्रीय विद्यालय से बच्चों का राष्ट्रीय स्तर खेल प्रतियोगिता के लिये हुआ चयन 


अनूपपुर

जमुना कोतमा क्षेत्र की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान ने पुनः क्षेत्र और जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर दिया है। ज्ञातव्य है कि अगस्त माह  मे संभाग स्तर पर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया था, जिसमे जबलपुर संभाग के 52 केंद्रीय विद्यालयों के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया । हमारे लिये गौरव की बात रही की विभिन्न खेलों मे विद्यालय से खेल प्रशिक्षक संधू बांद्रा के नेतृत्व मे बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और 9  बच्चों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं के लिये हुआ है, जो निश्चित ही क्षेत्र के लिये गौरव की बात है। संभाग स्तर पर  प्रतियोगिताओं मे ऐथलेटिक मे 100 M दौड़ और लम्बी कूद मे अनादी नमन गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ,साथ ही 200 M  दौड़ मे द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अभिषेक त्यागी ने शॉट पुट और डिस्कस थ्रो मे प्रथम स्थान प्राप्त किया। टेबल टेनिस मे  अंकित कुमार और सौरभ कुमार ने प्रथम स्थान, आयुष राय और अनुपम कुशवाह ने द्वितीय स्थान और गुरकबीर सिंह ने तृतीय स्थान तथा प्रभाकर सोनी ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। बैडमिंटन मे अंकिता पटेल ने द्वितीय और तेजस्विनी सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वालीवाल टीम ने संभाग स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया। जमुना कॉलरी को राष्ट्रीय पटल पर प्रदर्शित करने और क्षेत्र का नाम रोशन करने की अगली कड़ी राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं मे कुछ बच्चों का चयन होना भी विद्यालय के लिये गौरवपूर्ण अवसर है जिसमे ऐथलेटिक मे अनादी नमन गुप्ता, बैडमिंटन मे तेजस्विनी सिंह, टेबल टेनिस के लिये, गुरकबीर सिंह, प्रभाकर सोनी, अंकित कुमार, आयुष राय, सौरभ कुमार, अनुपम कुशवाह और वालीबाल टीम मोहम्मद तल्हा का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिये हुआ है। जहाँ ये बच्चे अब लगभग  1255 केंद्रीय विद्यालयों के बच्चों के बीच अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। 

इसी कड़ी  मे पुष्पेंद्र सिंह के संचालन मे विद्यालय मे राष्ट्रीय खेल दिवस उत्साह के साथ मनाया गया जिनमे उक्त सभी बच्चों को सम्मानित किया गया। जिसमे मुख्य आतिथि के रूप मे एस.ई.सी.एल जमुना कोतमा क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक अंशुमन पटनायक ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया और विद्यालय परिवार को बधाई प्रेषित की। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय प्राचार्य श्री अजमल खान के संबोधन से हुआ,  जिसमे  उन्होंने छात्र जीवन में खेल के महत्व पर प्रकाश डाला । छात्रों से खेल को करियर विकल्प के रूप में अपनाने का आग्रह किया।

इसके बाद छात्रों ने खो-खो, कबड्डी और ऐथलेटिक सहित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया।  कार्यक्रम प्रतिस्पर्धी भावना से आयोजित किए गए और छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। प्राचार्य ने छात्रों को बधाई दी और राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दीं।  उन्होंने शिक्षकों और प्रशिक्षकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए भी धन्यवाद दिया। बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय प्राचार्य, खेल प्रशिक्षक श्री संधू बांद्रा, अपने माता पिता और अनुरक्षक शिक्षकों को दिया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget