रोजगार देने तथा मंटोला सड़क बंद करने पर पथरौडी टोल प्लाजा में ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

रोजगार देने तथा मंटोला सड़क बंद करने पर पथरौडी टोल प्लाजा में ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन, टोल प्लाजा प्रबंधक ने सात दिवस की मांगी मोहलत


अनूपपुर/बिजुरी

कोतमा बिजुरी मार्ग पर स्थित पथरौडी टोल प्लाजा में स्थानीय लोगों को रोजगार दिए जाने तथा मैनटोला सड़क पर आवागमन बंद किए जाने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा एसडीएम कोतमा को 2जुलाई से टोल प्लाजा के समक्ष अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी गई थी। जिसके पश्चात स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे साथ ही मामले की सूचना जिला पंचायत सदस्य रामजी रिंकू मिश्रा को दिए जाने पर मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य के द्वारा ग्रामीणों के विभिन्न समस्याओं को लेकर टोल प्रबंधन से बात करते हुए समस्याओं का निराकरण करने के संबंध में चर्चा की गई। जिसमें प्रमुख रुप से स्थानीय लोगों को 70 प्रतिशत रोजगार पर आरक्षण देने की मांग ग्रामीणों के द्वारा की गई। ग्रामीणों ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार करने कोई साधन नहीं है और टोल प्लाजा में बाहरी व्यक्तियों को रोजगार पर रखते हुए स्थानीय लोगों को इससे वंचित किया गया है। इसके साथ ही टोल प्लाजा के बगल में ग्राम मैनटोला आने जाने का मुख्य मार्ग है उसे भी टोल प्लाजा प्रबंधन के द्वारा बंद कर दिया गया है जिससे वहां के लोगों का आवागमन पूर्णता बाधित हो गया है लोगों को खेती-किसानी के कार्य में काफी समस्या आ रही है।

*सात दिवस की मांगी मोहलत*

टोल प्लाजा पर उपस्थित प्रबंधक के द्वारा ग्रामीणों की समस्या के संबंध में सात दिवस की मोहलत जिला पंचायत सदस्य राम जी रिंकू मिश्रा से मांगते हुए इसका निराकरण किए जाने का आश्वासन दिया गया ।जिसके पश्चात ग्रामीणों ने आंदोलन समाप्त किया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य  रामजी रिंकू मिश्रा ,सरपंच संघ के अध्यक्ष सूरज कुमार अगरिया , ग्राम पंचायत पथरौढी की सरपंच , उपसरपंच संघ के अध्यक्ष श्याम मुरारी शर्मा,  ग्राम पंचायत बेलिया छोट के उपसरपंच, पूर्व उपसरपंच डुमेश्वर यादव , इब्राहिम खान ,प्रवीण तिवारी ,दीपक प्रजापति, आदिल खान ,मुकेश यादव ,आकर्ष त्रिपाठी, किसन शर्मा ,बालचंद गुप्ता, दुर्गेश गुप्ता उपस्थित रहे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget