जोशी ने आईपीएल के बाद जुआ के कारोबार मचाया धमाल, जिम्मेदारो ने साधी चुप्पी

जोशी ने आईपीएल के बाद जुआ के कारोबार मचाया धमाल, जिम्मेदारो ने साधी चुप्पी


अनूपपुर/कोतमा

इन दिनों कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है इस बात का अंदाजा कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित हुए जुएँ के फड़ से लगाया जा सकता है। जुए के कारोबार में दो लोगों की जोड़ी जोशी ने आईपीएल सट्टा खिलाने के बाद पुलिस को मानो चुनौती दे रही हैं इन के हौसले इस कदर बुलंद है अलग अलग थाना क्षेत्र में अपने फड़ संचालित कर रहे हैं साथ ही गली-गली घूमकर अधिकारियों को जेब में रखने व हाई लेवल के मैनेजमेंट करने की बात कर रहे है जिसकी चर्चाएं सरेआम हो रही हैं। 

*युवा वर्ग सहित कई परिवार हो रहे बर्बाद*

कोलाचल क्षेत्र के श्रमिको का परिवार हो रहा बर्बाद काले हीरे का गढ़ माने जाने वाली कोतमा कोयलांचल क्षेत्र को कुबेर की नगरी कहना भी गलत नहीं होगा ऐसे में रोजाना जुए के शौकीन कालरी कर्मचारियों को जोकि कई वर्षों से  जुंए से दूर थे फिर जुए की लत लगाई जा रही है इतना ही नहीं जुआ खेलने के लिए पैसे के एवज में पासबुक गाड़ी एटीएम चेक बुक जैसी चीजों को गिरवी रख ब्याज दर में पैसा उपलब्ध भी कराया जाता है।

*बटा है अलग-अलग विभाग*

प्राप्त जानकारी के अनुसार जुए के संचालित फड में अलग-अलग जुआरियों को अलग-अलग विभाग के मैनेजमेंट एवं दायित्व को सौंपा गया है एवं अन्य साथियों को फड़ में मैनेजमेंट अर्थात नाल वसूली का जिम्मा सौंपा गया है अन्य साथियों द्वारा स्थानीय मैनेजमेंट व मुखबिरी को जुआ में समलित होने वाले लोगों की चीजों को गिरवी रखना पैसे मुहैया कराना जैसे दायित्व सौपे जाते हैं वही कोतमा सहित जिला पुलिस बल का जुआरियों पर इस कदर मेहरबान होना पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है।

*जुए के फड तक पहुंचने में जुआरियों को मिलती हैं भरपूर सुबिधा* 

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि हाल ही में संचालित कोतमा के पास कलमुडी  रकक्षा गाटर केवई  के जुए फड़ पर सुशील के गुरगो द्वारा राजेंद्रगाम एवं जैतहरी के लोगों को बुलाने के लिए केवई नदी तक आने को बोला जाता है साथ ही वहाँ पर पहले से ही खड़े ब्यक्ति द्वारा जंगल के रास्ते  सफर करते हुए कोतमा में कलमूडी रकसा गाटर केवई संचालित जुएँ के फड़ तक सही सलामत पहुंचाया जाता है। साथ ही जुआ खेलने वाले लोगों को खाने से लेकर पीने तक की व्यवस्था फड संचालक द्वारा नि:शुल्क कराई जाती है। आखिरकार पुलिस के द्वारा कार्यवाही न करना पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़ा करता है आखिरकार जुए के फड को ऐसे कौन से जिम्मेदार अधिकारियों की अनुमति प्रदान करा दी गई है की कार्यवाही नहीं कि जा रही हैं।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget