सरपंच पति व जनपद सदस्य कर रहे हैं न्यायालय में विचाराधीन भूमि में फरियादी को प्रताड़ित

सरपंच पति व जनपद सदस्य कर रहे हैं न्यायालय में विचाराधीन भूमि में फरियादी को प्रताड़ित


*महिलाओ से पट्टेदार को करा रहे गाली गलौज एवं एसटीएससी लगाने की दे रहे धमकी*

अनूपपुर

जिले के कोतमा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत पयारी नं. 2 का मामला सामने आया है कि सरपंच पति जमुना केवट एवं जनपद सदस्य महेंद्र पनिका के द्वारा एक परिवार को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। पीड़ित बाला प्रसाद केवट पिता बंधु केवट पयारी नंबर 2 का निवासी जो अपने पुश्तैनी घर में परिवार सहित निवास कर रहे हैं बाला प्रसाद केवट का इला केदार पुराना पट्टा 20 डिसमिल का है एवं मौके पर घर एवं बॉडी बना कर निवास कर रहे हैं जिसे सरपंच पति जमुना केवट एवं जनपद सदस्य महेंद्र पनिका के द्वारा गांव के ही दो आदिवासी महिलाएं सुदुन कंवर पति सुखलाल एवं ओमवती कंवर पति बालपोशी को लड़ाई करने के लिए गाली गलौज एवं मारपीट करने के लिए बाला प्रसाद केवट के घर में जबरन भेजा जाता है दोनों आदिवासी महिलाओं के द्वारा गाली गलौज मारने की धमकी एवं झूठा मुकदमा कराने की धमकी दिया जाता है। पूर्व में भी बाला प्रसाद केवट के ऊपर एससी एसटी का मामला दर्ज कराया गया था।

जब मामला मध्यप्रदेश शासन की जमीन के लिए सरपंच पति एवं जनपद सदस्य सामने विरोध कर आ रहे हैं तो फिर एससी एसटी एक्ट का मामला दर्ज क्यों कराना चाहते हैं एक बार पूर्व में भी करा चुके हैं जिसमें बाला प्रसाद केवट को जिला सत्र न्यायालय ने निर्दोष करार होते हुए बरी कर दिया गया था लेकिन पुनः जबरन का बाला प्रसाद केवट के जमीन को हड़पने के लिए सरपंच पति जमुना प्रसाद केवट एवं जनपद सदस्य महेंद्र पनिका के द्वारा लगातार विवाद कराया जाता है।

ना राजस्व नोटिस ना बेदखली आदेश फिर भी सरपंच पति जमुना केवट एवं जनपद सदस्य महेंद्र पनिका के द्वारा जबरन कब्जे से बेदखल करने की कर रहे कोशिश अगर मध्य प्रदेश शासन के भूमि में काबिज किया गया है तो उसका प्रक्रिया नियमानुसार किया जाए लेकिन यहां तो स्वयं तहसीलदार स्वयं न्यायधीश स्वयं पुलिस बनकर उतर रहे हैं सरपंच पति जमुना केवट एवं जनपद सदस्य महेंद्र पनिका अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए महिलाओं को उकसाता है और लगातार विरोध कराया जाता है जिससे पीड़ित बाला प्रसाद केवट एवं उसके परिवार डरे सहमे रहते हैं।

सभी तरह से प्रताड़ित होकर बाला प्रसाद केवट ने कोतमा सिविल न्यायालय के समक्ष न्याय की गुहार लगाया है जिसके बाद भी लगातार सरपंच पति जमुना केवट एवं जनपद सदस्य महेंद्र पनिका के द्वारा मारपीट और विवाद कराने का माहौल पैदा कर रहे हैं। जमीन विवाद के कारण ही ग्राम पंचायत चौड़ी पौड़ी में हत्याकांड हुआ था जिससे पूरा जिला दहल उठा था वही माहौल ग्राम पंचायत पयारी क्रमांक 2 के सरपंच पति एवं जमुना केवट जनपद सदस्य महेंद्र पनिका के द्वारा किया जा रहा है। जब जनप्रतिनिधि ही न्यायालय की अवहेलना करेंगे एवं निर्दोष को प्रताड़ित करेंगे तो आम इंसान प्रताड़ित होकर आखिरी रास्ता चुनने को मजबूर हो जाता है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget