नगर परिषद क्षेत्र में शुचारू रूप से पानी न मिलने से ग्रामीणों ने फिल्टरप्लांट में किया हंगामा

नगर परिषद क्षेत्र में शुचारू रूप से पानी न मिलने से ग्रामीणों ने फिल्टरप्लांट में किया हंगामा


अनूपपुर/डोला

हसदेव क्षेत्र अंतर्गत आने वाले राजनगर ओसियम के नगर परिषद डोला में पानी की सप्लाई टैंकर के माध्यम से समस्त वार्ड में वितरण किया जाता हैं जिसमे पूर्व में नगर परिषद द्वारा 7 टैंकर के माध्यम से 35 ट्रिप से 40 ट्रिप पानी वितरण किया जाता था लेकिन विगत कुछ माह पहले कालरी द्वारा पानी का टैंडर निकाला गया था जिसमें ठेकेदार को पानी सप्लाई का जिम्मा सौंपा गया जिसमें ठेकेदार द्वारा अभी 2 से 3 टैंकर के माध्यम से प्रतिदिन 10 से 12 ट्रिप पानी ही वितरण किया जा रहा हैं। जिससे कि लोगों को पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही व वार्ड में लोग बरसात के मौसम में भी पानी की किल्लत से परेशान हैं।

*फिल्टर प्लांट बंद करवा ठेकेदार का किया विरोध*

ग्रामीणों ने बोला कि नगर परिषद की 
जनता को गर्मी के मौसम में इतनी परेशानी नहीं उठानी पड़ी जितना की बरसात के मौसम में भी पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो चुकी हैं।
वही मौके पर उपस्थित ग्रामीण जनों द्वारा बताया गया कि ठेकेदार द्वारा अपना लाभ साधते हुए 2 से 3 वॉटर टैंकर चलाया जा रहा है जिससे कि वार्डों में पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है जब ठेकेदार को फोन लगाएं जाता है तो उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया जाता हैं तो आखिरकर समस्या का समाधान कैसे होगा। इसलिए हम सभी वार्ड वासी एकत्रित होकर नगर परिषद अध्यक्ष उपाध्यक्ष से मांग करते हैं कि जिस तरह पूर्व में 25 से 30 टैंकर चल रहे थे उसी तरह पानी का वितरण कराया जाए जिससे कि वार्डों में पानी की समस्या उत्पन्न ना हो।

*कई वार्ड में पानी की  समस्या*

ग्रामीणजनों द्वारा पानी की समस्या को लेकर दिनांक 27 जुलाई 2023 गुरुवार को नगर परिषद पहुंचकर अध्यक्ष उपाध्यक्ष को पानी की समस्याओं से अवगत कराएं बरसात के मौसम में भी वार्ड वासियों को पानी की समस्या होने पर अध्यक्ष प्रतिनिधि उपाध्यक्ष सहित पार्षदगण ग्रामीणों के साथ फिल्टर प्लांट पहुंचे तो देखा ठेकेदार के सिर्फ दो टैंकर ही उपस्थित थे जिनका विरोध करने के साथ ही लोगो ने सब एरिया मैनेजर व ठेकेदार को मौके पर आने के लिए अध्यक्ष उपाध्यक्ष पर दबाव बनाने लगे जिस पर लोगों की समस्याओं को देखते हुए नगर परिषद डोला उपाध्यक्ष रवि शंकर तिवारी द्वारा सब एरिया मैनेजर से बात की गई व नगर परिषद डोला के समस्त वार्डो में होने वाली पानी की समस्या के बारे में अवगत कराया गया जिस पर सब एरिया मैनेजर द्वारा आश्वासन दिया गया कि हम अपने इंजीनियर को फिल्टर प्लांट पर भेज रहे हैं आपकी पानी की समस्या का निराकरण किया जाएगा। वार्ड वासियों ने बताया कि ठेकेदार को टेंडर में 5 वॉटर टैंकर संचालित करने के आदेश हैं लेकिन ठेकेदार द्वारा गैर जिम्मेदारी का परिचय देते हुए तानाशाही रवैया अपना कर तिज़ोरी भरने में लगें हुए हैं साथ ही 2 या 3 वॉटर टैंकर चलाकर क्षेत्र की जनता को पानी के लिए परेशान किया जा रहा जिसके लिए ग्रामीण सड़कों पर आने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

*इनका कहना है*

पानी की समस्याओं को लेकर सभी पार्षदगण वार्डों के महिला व पुरुष एकत्रित हुए हैं कि कालरी प्रबंधक पानी की हो रही समस्या का निदान करें नहीं तो नगर परिषद लोगों के हित के लिए कठोर कदम उठाने के लिए बाध्य हो जाएगी।

*रविशंकर तिवारी उपाध्यक्ष नगर परिषद डोला*

पुनर्वास के तहत कालरी प्रबंधन को बिजली व पानी की व्यवस्था कराई जानी है लेकिन उस पर भी कालरी प्रबंधक कोताही बरत रहा है जिससे कि बरसात के मौसम में भी वार्डो में पानी की समस्या बनी हुई है।

*पंकज दुबे पार्षद वार्ड नं 9*

वॉर्ड में पानी वितरण को लेकर ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है जिस पर आज हम सभी महिलाएं फिल्टर प्लांट पहुंचकर विरोध कर रहे हैं हमे बराबर पानी दिया जाए।

*रानी सेन निवासी वार्ड नं 5*

गर्मी के मौसम में अगर पानी की समस्या उत्पन्न नहीं हुई तो बरसात के मौसम में यह समस्या नहीं होनी चाहिए कभी इलेक्ट्रिकल फॉल्ट होते हैं जिस पर पानी वितरण नहीं तो पाता है तो ठेकेदार द्वारा उसकी भरपाई दूसरे दिन करनी होगी जिससे कि समस्त वार्डों में निरंतर पानी वितरण होता रहे।

*मणिन्द्र मेहरा इंजीनियर राजनगर*
Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget