किसकी मौत का है इंतजार? नर्स अवैध क्लीनिक कर रही हैं संचालित, डिलीवरी के नाम पर लेती हैं 5 हजार

किसकी मौत का है इंतजार? नर्स अवैध क्लीनिक कर रही हैं संचालित, डिलीवरी के नाम पर लेती हैं 5 हजार


अनूपपुर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था बिगड़ती चली जा रही है जिम्मेदार अधिकारी सरकार से मोटी रकम लेकर अपने एसी चेंबर में बैठे हुए हैं कलयुग का भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर केवल मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं आखिरकार प्रशासन कब जागेगा। स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाल स्थिति सुधरने की बजाय बिगड़ती ही चली जा रही है अभी हाल ही में नर्स रेखा गोयल की लापरवाही की वजह से एक महिला की जान चली गई थी जिससे ऐसा लग रहा था कि स्वास्थ्य व्यवस्था को कुछ सीख मिलेगी लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था आज भी मदमस्त और आंख मूंदकर चल रही है।

अनुपपुर

स्वास्थ्य केंद्र में मिल रही शिकायत जब देखा गया तो चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई वहां मौजूद मरीजों से पूछताछ के दौरान बताया गया कि पूरा स्वास्थ्य केंद्र नर्स अनीता तिवारी के रहमो करम पर चल रहा है और नर्स अनीता तिवारी ही डिलीवरी और स्वास्थ्य संबंधी कार्य कर रही है ।और सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह सामने आई कि नर्स अनीता तिवारी के द्वारा स्वास्थ्य केंद्र पर आए हुए मरीजों को अपने निजी मकान जहां अवैध रूप से क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है मरीजों को इलाज के लिए वहां बुलाती है और एक झोलाछाप डॉक्टर और स्वयं के मार्फत मरीजों से बड़े पैमाने पर पैसों की लूट का खसोट करती है और मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करती है। स्वास्थ्य केंद्र में  उपस्थित मरीजों से जानने का प्रयास किया तो  मरीजों ने स्पष्ट तौर पर बताया कि डिलीवरी के नाम पर अनीता तिवारी के द्वारा 4000 से लेकर ₹5000 तक की डिलीवरी के नाम पर लूट की जाती है और अवैध क्लीनिक पर बुलाकर प्राईवेट दवाइयां  देकर उस पर पैसों की कमाई करती है आखिरकार इतनी बड़ी छूठ स्वास्थ्य केंद्र पर नर्स अनीता तिवारी को कौन दे रखा है ।

खुलेआम अवैध क्लीनिक का संचालन एवं स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ और पैसों की लूट खसोट करना यह सब अकेले संभव नहीं है । इस संबंध में जिले में बैठे या फिर ब्लॉक में बैठे बीएमओ सीएचएमो जैसे अधिकारियों को नहीं है या फिर सब कुछ जानते हुए पैसों की लालच के चलते यह सब कुछ होने दिया जा रहा है। नर्स अनीता तिवारी के द्वारा इतने बड़े पैमाने पर की जाने वाली हरकत निश्चित तौर पर बड़े अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है। नर्स निजी मकान पर अवैध क्लीनिक में रखें इंस्ट्रूमेंट और सीजर जैसे कार्यों में उपयोग होने वाले इंस्ट्रूमेंट सब इस बात की गवाही दे रहे थे कि नर्स अनीता तिवारी के द्वारा बड़े पैमाने पर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और नर्स अनीता तिवारी के पति से जब मीडिया की टीम ने पूछताछ किया तो उन्होंने इस बात को स्वीकारा कि यह सब इंस्ट्रूमेंट और मेडिकल सामग्री नर्स अनीता तिवारी का ही है।

स्वास्थ्य केंद्र मरीजों की बदहाल व्यवस्था जमीन में पड़ी गर्भवती महिलाएं बदहाल व्यवस्था को देखकर सरकार की पूरी योजना को ठप्पा लगा दिया गया है और एक बडी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।इतना सब कुछ जिले के निकट ही स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है यह सब चौंकाने वाला है क्या स्वास्थ्य अमला और बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रही है या फिर इस खबर के बाद कुछ कार्यवाही भी करती है।

*इनका कहना है*

नर्स घर पर क्लीनिक चला रही हैं, डिलेवरी के नाम पर रुपए ले रही है व स्वास्थ्य संबंधी शासकीय सामानों उपयोग घर पर इर रही हैं तो इन सभी मामलों की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

*डॉ. आर पी सोनी सीएमएचओ अनूपपुर*



Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget