जिला प्रशासन की संयुक्त टीम की जांच के बाद, गुस्साए कर्मचारियों ने चेकपोस्ट में जांच की बन्द

जिला प्रशासन की संयुक्त टीम की जांच के बाद, गुस्साए कर्मचारियों ने चेकपोस्ट में जांच की बन्द


*चेक पोष्ट प्रभारी उप निरीक्षक मीनाक्षी गोखले ने कहा कि प्रशासन के इस तरह के हस्तक्षेप से वह कार्य कर पाने में हैं असमर्थ*

अनूपपुर/डोला

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की सीमा स्थित अंतर्राज्यीय परिवहन चेकपोस्ट खूंटा टोला में गुरुवार 29 जून कि सुबह तकरीबन 11 बजे जिला प्रशासन की संयुक्त टीम के द्वारा छत्तीसगढ़ से मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले दो ट्रक चालकों से नियम के विपरीत 6 हजार रुपये के रशीद कटवाने की मिली शिकायत की जांच में पहुंची थी। संयुक्त टीम में अनूपपुर के संयुक्त कलेक्टर जेपी धुर्वे एसडीएम अनूपपुर श्रीमती दीपशिखा भगत जैतहरी तहसीलदार टीएस नागदेवे व संबंधित आर आई जैतहरी टी आई व पटवारी शामिल थे। जिनके द्वारा लगभग 5 घंटे तक जांच की गई और चेक पोस्ट प्रभारी उपनिरीक्षक मीनाक्षी गोखले को जांच हेतु खड़े कराए गए दो ट्रकों की पन्द्रह सौ रुपये की रसीद काटकर उन्हें छोड़ने के लिये जांच टीम ने मौखिक आदेश दिये। जबकि चेक पोस्ट प्रभारी मीनाक्षी गोखले ने कहा कि जांच के लिए खड़े कराए गए दो ट्रक में कमियां पाए जाने के बाद चालकों से 6 हजार की रशीद कटवाने के लिये कहा गया था जो शासन के नियम में है। लेकिन ट्रक चालकों द्वारा जिला प्रशासन को इसकी शिकायत की गई जिस की संयुक्त टीम ने जांच की संयुक्त टीम के द्वारा मौखिक रूप से पन्द्रह सौ रुपये की रसीद काटकर उन्हें छोड़ने के लिये कहा गया लेकिन जब तक लिखित आदेश नहीं दिया जाता तब तक मैं नियम के विपरीत कार्य नहीं करूंगी वहीं उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन के बार-बार हस्तक्षेप के कारण कार्य करने में परेशानी हो रही मैं अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इससे अवगत कर आऊंगी उनका जैसा निर्देश होगा वैसा कार्य करूंगी हम अभी शासन का कार्य कर रहे हैं शासन चाहे तो परिवहन चेकपोस्ट बंद करा दे और हमें विभागीय कार्य में अटैच कर दें। 

*इनका कहना है*

आरटीओ का काम ही है वाहनों को रोकना व दस्तावेज को चेक करना लेकिन लगातार मिल रहे दबाव के कारण हम काम करने में असमर्थ हैं जिसकी जानकारी हमने उच्च अधिकारियों को दे दी है व जिले के चेक पोस्ट में चेकिंग बंद कर दी गई।

*मीनाक्षी गोखले चेक पोस्ट प्रभारी रामनगर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget