पहली बारिश मे खुली साफ-सफाई व्यवस्था की पोल, नालियां जाम, चारो तरफ गंदगी

पहली बारिश मे खुली साफ-सफाई व्यवस्था की पोल, नालियां जाम, चारो तरफ गंदगी 


अनूपपुर

जिले के अंतर्गत पसान नगर पालिका मे पहली बारिश में ही नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खुलने लगी है। क्षेत्र  मे आने वाले बस्तियों में नाले और नालियों की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी ओवर फ्लो होकर गलियों में भरा हुआ है। इसके साथ ही मोहल्ले की सड़कें कीचड़ मेें तब्दील हो गई हैं। इससे लोगों का अपने घरों तक पहुंचना मुश्किल होने लगा है। नगर के वार्ड क्रमांक 8 जमुना बस्ती में पाइपलाइन विस्तार निर्माण की वजह से जगह जगह गड्ढे होने की वजह से ग्रामीणों को परेशानी इसी तरह क्षेत्र के राजाबर मुर्धवा भालूमाड़ा पसान गांव तथा जमुना कॉलरी अन्य बस्तियों में पानी निकासी के लिए नाले और नालियां नहीं होने से बारिश का पानी सड़कों पर एकत्रित होने लगा है। वहीं जहां पर नाले-नालियां हैं, वहां पर सफाई नहीं होने से उनका पानी ओवर फ्लो ओकर सड़क पर फैल रहा है। मोहल्लों की गलियों में पानी भर जाने से लोगों को आने-जाने में दिक्कतें होने लगी हैं।

*सोशल नेटवर्क पर फूट रहा गुस्सा*

पसान नगरपालिका के चुनाव को लगभग साल भर होने को जा रहा है।  नपा के अध्यक्ष राम अवध सिंह तथा उपाध्यक्ष अजय यादव सहित जनता के बीच खरे नहीं उतर पा रहे हैं। जिसके चलते अब लोगों का गुस्सा सोशल नेटवर्क पर निकलकर सामने दिख रहा है। सोशल नेटवर्क पर लोगों के द्वारा लिखा गया कि पसान नगर पालिका वार्ड क्रमांक 8 का यह हाल है स्वच्छता के नाम पर लूट पसान नगरपालिका नालियां में बदबू बदबू से लोग बीमार पड़ रहे हैं रोड में गंदगी, स्वच्छता के नाम पर लूट, पूरे भारत में स्वच्छता अभियान चल रहा है यह है पसान नगर पालिका का हाल।

*संसाधन मौजूद फिर भी बदहाली का अभाव*

बरसात लगने से पहले नगर पालिका मे साफ सफाई नहीं होने की वजह से लोगों का बुरा हाल है पसान नापा के अंदर कुल 18 वार्ड हैं यहां कुल लगभग 98 सफाई कर्मचारी कार्य करते हैं तथा 6 कचरा गाड़ियां हैं जिसमें दो ट्रैक्टरों के माध्यम से वार्डों में सफाई की जाती है। समय से सफाई ना होने की वजह से बरसात में आम जनमानस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

*इनका कहना है*

नगर पालिका सीएमओ शशांक आर्मो से संपर्क किया गया तो इनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget