ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भाड़ा वृद्धि के लिए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन होगा, अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भाड़ा वृद्धि के लिए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन होगा, अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन


अनूपपुर

एसईसीएल के जमुना कोतमा एवं हसदेव क्षेत्र की समस्त खदानों से रोड सेल से कोयला परिवहन भाड़ा 200 रु प्रति टन समस्त गंतव्य स्थलों में वृद्धि एवं लोडिंग खर्च के नाम पर पैसों की मनमानी वसूली के खिलाफ दिनांक 27.06.023 से अनिश्चित कालीन परिवहन बंद आंदोलन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हमारा क्षेत्र पूर्णतः कोयला खदान प्रभावित क्षेत्र होने से ट्रकों से कोयला परिवहन (ट्रक परिचालन) से सैकड़ों परिवार के रोजगार का एकमात्र साधन है जिसपर विगत वर्षों से हम सैकड़ों परिवार का भरण पोषण निर्भर है। जब कि पिछले कुछ समय से सभी क्षेत्रों में रोड सेल परिवहन में टोल टैक्स, वाहन बीमा, वाहन टैक्स, पार्ट्स एवं टायर की कीमत में वृद्धि जैसे हर खर्चे में बढ़ोत्तरी हुई है जबकि परिवहन भाड़ा मे कोई वृद्धि नहीं हुई एवं लोडिग खर्च के नाम पर वसूली भी की जा रही जिससे ट्रक मालिकों को ट्रकों की ऋण के किश्त व अन्य खर्चे की व्यवस्था भी नहीं हो पा रही और जिससे ट्रक मालिकों के सामने रोजी रोटी की समस्या पैदा हो गई है।

*यूनियन कि बैठक के बाद खदानों में नियुक्त किए गए पदाधिकारी*

यूनियन की बैठक में क्षेत्र की खदानों में संचालित कोयले के परिवहन को रोकने के लिए यूनियन द्वारा अपने पदाधिकारियों को नियुक्ति कर दीया गया है जिससे कि दिनांक 27/06/ 2023 से पूरी तरह से कोयले के परिवहन को रोका जाएगा। जानकारी देते हुए क्षेत्र ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष रामजी मिश्रा द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा परिवहन कार्य कराए जाने वाले लिफ्टर, ट्रासपोर्टरों से बात करने पर उनके द्वारा भाडा वृद्धि मे सहमति नही प्रदान की गई अतः विवश कर हम सभी ट्रकमालिक एसोशिएसन के सदस्य दिनाक 27.06.023 से जमुना कोतमा एवं हसदेव क्षेत्र के सभी से रोड सेल परिवहन बंद कराए जाने हेतु अनिश्चित कालीन आंदोलन करने हेतु बाध्य है जब तक की समस्त गंतव्य स्थलों में 20 मृति टन का भाड़ा में वृद्धि नहीं की जा रही है। हमारा लगातार प्रदर्शन जारी रहेगा।

*इनका कहना है*

हमारे द्वारा ट्रांसपोर्ट से भाड़ा वृद्धि को लेकर बात की गई जिस पर उनकी सहमति न मिलने पर यूनियन द्वारा हड़ताल किया जा रहा और जब तक हमारी मांगे पूरी न होगी हमारा हड़ताल जारी रहेगा ।

*रामजी मिश्रा क्षेत्रीय ट्रक ऑनर्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget