कोरोना काल से बंद स्टापेज शुरू करने व नागपुर ट्रेन की मांग अनिल गुप्ता ने पीएम, रेलमंत्री को लिखा पत्र

कोरोना काल से बंद स्टापेज शुरू करने व नागपुर ट्रेन की मांग अनिल गुप्ता ने पीएम, रेलमंत्री को लिखा पत्र


अनूपपुर

अनूपपुर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखकर एवं मेल द्वारा कोरोना काल के पूर्व के ट्रेन स्टापेज बहाल करने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लेख किया है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मण्डल अंतर्गत कोरोना काल में पूर्व जिन यात्री ट्रेनों का स्टापेज विभिन्न स्टेशनों मे अनेक वर्षो से संचालित था कोरोना काल के बाद रेलवे की स्वेच्छाचारिता, हठधर्मिता एवं तानाशाही के कारण यात्री ट्रेनों के स्टापेज बंद कर भारत सरकार बदनाम करने एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने की सुनियोजित साजिश की गयी है। शहडोल सांसद, केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के पहल के बावजूद भी आज दिनांक तक स्टापेज बहाल न किया जाना जन विरोधी कदम है।

रेलवे कमर्शियल एवं अन्य असत्य कारण बताकर महत्वपूर्ण स्टेशन जैतहरी, चंदिया रोड एवं वेंकटनगर जैसे प्रमुख स्टेशनों में पूर्व में संचालित यात्री ट्रेनों का ठहराव बहाल न कर म.प्र. विधानसभा 2023 एवं लोकसभा - 2024 में चुनाव को प्रभावित करने की सुनियोजित साजिश है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से अति महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन जैतहरी जो विकास खण्ड मुख्यालय, नगर पालिका,पुलिस थाना, तहसील, कृषि उपज मंडी सहित 2500 मेगावाट के हिंदुस्तान एम. बी. पावर का मुख्यालय है, ऐसे महत्वपूर्ण स्टेशन में पूर्व से संचालित समस्त ट्रेनों मे स्टापेज बहाल न किया जाना मोदी की छवि को धूमिल करने की सुनियोजित साजिश की गयी है। शहडोल सांसद, केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के पहल के बावजूद भी आज दिनांक तक स्टापेज बहाल न किया जाना जन विरोधी कदम है।

महत्वपूर्ण स्टेशन में पूर्व से संचालित समस्त ट्रेनों मे स्टापेज बहाल किया जाना अति आवश्यक एवं व्यापक जनहित में है। रेलवे का कथन अत्यंत मूर्खतापूर्ण है कमर्शियल कारणो से बंद किया गया है। जबकि कोरोना काल में संपूर्ण ट्रेन बंद किया गया तथा बाद में स्पेशल के नाम पर यात्री ट्रेन चलायी गयी जिसमे स्टापेज बंद किया गया । किन्तु नियमित ट्रेन संचालन में भी स्टापेज बहाल न किये जाने से आजादी का अमृत वर्ष अभिशाप बन गया है। यह कृत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन में अति उत्साह में किया है।

भाजपा नेता अनिल गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके शहडोल आगमन पर 1 जुलाई 2023 को नागपुर के लिए तीन सुझाव दिए हैं जिसमें किसी एक की घोषणा करने की मांग की है उन्होंने बताया कि शहडोल संसदीय क्षेत्र अनुसूचित जनजाति बाहुल्य क्षेत्र है जो म.प्र. राज्य की सीमा पर स्थित है लगभग दो दशक से जन सामान्य को चिकित्सा सुविधा हेतु नागपुर जाना पड़ता है, किन्तु इस अंचल कोई भी सीधी ट्रेन नागपुर के लिए नही है, जिससे चिकित्सा, शिक्षा एवं व्यापार सभी प्रभावित होते है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव देते कहा कि नागपुर यात्री ट्रेन के लिए निम्नानुसार सुझाव व जनहित में मांग प्रस्तुत है। रेलवे सकारात्मक अपनाकर प्रस्तावित मार्गो मे कोई भी एक मार्ग से यात्री ट्रेन नागपुर तक चलाया जाना इस क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा। प्रस्ताव निम्नानुसार-अम्बिकापुर से नागपुर वाया अनूपपुर शहडोल, कटनी, जबलपुर, नैनपुर । वाराणसी से नागपुर वाया प्रयागराज, कटनी, शहडोल, अनूपपुर, बिलासपुर । सिंगरौली से नागपुर वाया कटनी, उमारिया, शहडोल, अनूपपुर, बिलासपुर, भाजपा नेता अनिल गुप्ता ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि अति महत्वपूर्ण सुझाव एवं प्रस्ताव अनुसार किसी एक रूट पर स्वीकृति प्रदान कर समस्या का निदान कराने की कृपा करें।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget