जनप्रतिनिधि जनता के बिश्वास का घोंट रहे गला, इनके वादे हो गई बीरबल की खिचड़ी

जनप्रतिनिधि जनता के बिश्वास का घोंट रहे गला, इनके वादे हो गई बीरबल की खिचड़ी


अनूपपुर/जैतहरी

किसान मजदूर महिला एवं नौजवानों की बैठक ग्राम पंचायत कुकुरगोड़ा के सरइहा टोला में सायं से गोरे सिंह के अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।

बैठक को संबोधित करते हुए आदिवासी नेता रोहित कुमार कोल, संतोष कुमार कोल ने कहा कि ग्राम पंचायत कुकुरगोड़ा से पचौहा पहुंच मार्ग आदमी तो क्या पशुओं के भी चलने के काबिल नहीं है । उन्होंने कहा कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं वर्तमान जिला पंचायत सदस्य तथा पूर्व विधायक एवं वर्तमान विधायक व मंत्री जनता को आश्वासन दिया था कि चुनाव जीतते ही कुकुरगोड़ा से पचौहा मार्ग का मरम्मत करवाया जाकर आदमी के चलने लायक रास्ता बनवाया जाएगा, किंतु सिर पर पुनः चुनाव होने की आहट मिल रही है, लेकिन सड़क जैसे का तैसा बना हुआ है ।

बैठक में ग्राम पंचायत कुकुर घोड़ा के पंच राम सिंह गोड ने बात रखते हुए कहा कि हमारे गांव से 1 किलोमीटर के अंतराल में सोन नदी का हजारों गैलन पानी वह करके चला जाता है, लेकिन हमारा खेत में सिंचाई की व्यवस्था नहीं है। इस विषय में न तो पूर्व जिला पंचायत सदस्य और ना ही वर्तमान जिला पंचायत सदस्य न तो अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री रामलाल रौतेल और ना ही वर्तमान विधायक व मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह इस विषय में सोचते हैं। जिसके कारण हमारा खेत में बरसात के पानी से एक फसल ही उत्पादन होती है, जब चुनाव आता है तो यह नेता जाति का होने का सहानुभूति लेकर चुनाव जीत लेते हैं किंतु चुनाव जीतने के बाद हमारे आदिवासी अनगिनत समस्याओं से जूझते रहते है, जिसके संबंध में बिल्कुल ध्यान नहीं देते । जिस कदर महंगाई बढ़ रही है मजदूरों को 200 रुपए की मजदूरी पर्याप्त नहीं है । महंगाई के हिसाब से कम से कम मजदूरों को ₹600 प्रतिदिन मजदूरी मिले तो हमारे ग्रामीण मजदूर अपने बाल बच्चों का उधर पोषण कर सकते हैं ।उन्होंने कहा कि हमारे मोहल्ले में बिजली के तार बिछाए गए थे जिसे कबाड़ चोरों ने चोरी करके ले गया ।  बिजली के तार का एक परत करके मुहल्ले के लोग बिछा कर काम चला रहे हैं जिससे जान माल की खतरा हमेशा बनी रहती है, जिसके संबंध में बिजली विभाग को सूचित किया गया है किंतु उसपर ध्यान नहीं दे रही है।

बैठक में ग्राम पंचायत कुकुरगोड़ा के पंच हरिसिंह गोड ने बात रखते हुए कहा कि हैंडपंप के किनारे जो सोख्ता गड्ढा का निर्माण किया गया है, जिस पर व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है,। जो सोख्ता गड्ढा बनाए गए हैं वह अनुपयोगी है यदि हमारे अफसर निष्पक्ष हो करके जांच करें तो सरइहा टोला के आंगनबाड़ी केंद्र के पास बनी सोख्ता एवं कमलेश सिंह के घर के पास वार्ड क्रमांक 6 में बनी सोख्ता से स्पष्ट हो जाएगा कि निर्माण कार्य में किस कदर भ्रष्टाचार किया गया है।

 बैठक को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के संयुक्त सचिव जुगुल किशोर राठौर, रामाधार राठौर ने संबोधित करते हुए कहा कि नेता का विकल्प नेता नहीं होता है बल्कि विकल्प नीतियां होती है । कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी भ्रष्ट एवं लुटेरी पार्टी है ।पूंजीपतियों का हित साधना करने वाली पार्टी है , और पूंजीवाद का विकल्प सिर्फ समाजवाद है, जिसके लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सहित तमाम वामपंथी पार्टियां लड़ रही हैं । उन्होंने अपील किया कि किसान, गरीब, मजदूर, नौजवान एवं महिलाएं संगठित होकर अपनी की लड़ाई लड़ने के लिए सड़क पर उतरे। संघर्ष से ही सारी समस्या का हल निकाला जा सकता है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget