आस्था से किया खिलवाड़, नपा अधिकारी एवं भाजपा नेता जूते पहनकर किया भूमिपूजन

आस्था से किया खिलवाड़, नपा अधिकारी एवं भाजपा नेता जूते पहनकर किया भूमिपूजन


अनूपपुर/बिजुरी

नगर के हृदय स्थल हनुमान मंदिर तिराहा में 20 जून मंगलवार को नगरपालिका परिषद बिजुरी द्वारा लगभग 02 करोड़ रुपये कि लागत से बनने वाली सड़क के कायाकल्प एवं निर्माण कार्य के लिऐ परिषद द्वारा भूमिपूजन का कार्य कराया गया। जिसमें नगरपालिका अध्यक्षा एवं उपाध्यक्षा सहित मुख्य नपा अधिकारी वार्ड पार्षद एवं नगर के संभ्रात नागरिक व परिषद के कर्मचारी उपस्थित रहे। किन्तु पूजा के दौरान नगरपालिका अधिकारी एवं भाजपा नेता द्वारा जूता पहनकर भूमिपूजन कार्य में सहभागिता निभाया गया। जो नगर के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

*भूमि पूजन के नाम पर धार्मिक आस्था का मजाक बना गऐ अधिकारी एवं नेता*

हर-धर्म विशेष कि अपनी-अपनी खास महत्वता एवं रीति परम्परा होती है, जिसका पालन लोगों के मनोभावों को प्रकट करता है, किन्तु नगर के वरिष्ठ अधिकारी एवं खुद को भाजपा का स्वयं-भू मानने वाले नेतागण द्वारा जूता-पहनकर पूजा स्थल में सम्मलित होकर, ना केवल लोक आस्था का मजाक बना दिया। जो नगर भर में जनचर्चा का विषय बना हुआ है।

*पूर्व में भी ऐसी हरकतों को अंजाम दे चुके हैं नपा अधिकारी*

नगर पालिका अधिकारी द्वारा यह कोई पहली बार नही है, जब इस तरह के कार्यप्रणाली को अपनाकर लोक-भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। बल्कि जानकार बताते हैं कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर भी इनके द्वारा परिषद में ध्वजारोहण के दौरान ऐसे ही कारनामों को अंजाम दिया था। लेकिन तब परिषद के ही तथा-कथित लोगों ने नपा अधिकारी के खासम-खास बनने कि चाह में राष्ट्रध्वज का अपमान होते खुली आंखों से निहारकर भी अनदेखा कर गऐ थे, और मामले को पूरी तरह से दबा दिया था। किन्तु इन कयी माहों पश्चात भी वह तथाकथित कर्मचारी साहबान के खास तो नही बन पाऐ, लेकिन मुख्य नपाअधिकारी उनके कमजोर प्रणाली को भांपकर, निरंतर अपनी कार्यप्रणाली से अब तक ऐसे कारनामों को अंजाम देने में गुरेज नही खा रहे हैं।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget