पार्षद शासकीय भूमि में बाउंड्री बनाकर कब्जा करके कर रहा हैं बिक्री, कलेक्टर से हुई शिकायत

पार्षद शासकीय भूमि में बाउंड्री बनाकर कब्जा करके कर रहा हैं बिक्री, कलेक्टर से हुई शिकायत


*अनूपपुर में शासकीय भूमि पर मकान व बाउण्ड्री बनाकर विक्रय किये जाने की हुई शिकायत जिला कलेक्टर के मनसूबों को लगा रहे पलीता,प्रशासन मौन अनूपपुर वार्ड नं0-02 स्थित मॉडल स्कूल के आस पास शासकीय भूमि पर मकान व बाउण्ड्री बनाकर औने पौने दामों पर किया जा रहा विक्रय*

अनूपपुर

अनूपपुर मंडल अध्यक्ष विनोद सिंह द्वारा जिला कलेक्टर अनुपपुर के समक्ष लिखित शिकायत के माध्यम से बताया गया है कि नगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं0-02 के पार्षद संजय चौधरी के द्वारा अपने ही वार्ड में मॉडल स्कूल के आस पास स्थित शासकीय भूमि जो कि अन्य शासकीय प्रयोजन हेतु आरक्षित है,उसमे कभी पार्षद कार्यालय के नाम पर कभी आंगनबाड़ी के नाम पर तो कभी सामुदायिक भवन के नाम पर बाउण्ड्रीवाल एवं पक्का मकान बनाकर लगभग 05 लोगों को विक्रय कर चुका है। जहा एक ओर अनूपपुर जिला प्रशासन लगातार शासकीय भूमियों पर अतिक्रमण की कार्यवाही किए जाने की बार कर रहा है,किंतु वही दूसरी ओर वार्ड पार्षद के द्वारा लगातार वार्ड की शासकीय भूमि पर कब्जा कर उसे औने-पौने दाम पर बेचकर शासकीय भूमि को खुर्दबुर्द करने में लगा है जिस पर कार्यवाही करने के बजाय प्रशासन मौन धारण किए हुए चुपचाप हाथ पे हाथ धरे बैठा हुआ है। यदि समय रहते जांच नहीं करवाया गया और रोका नहीं गया तो पार्षद द्वारा वहां की शासकीय भूमि को विक्रय कर दिया जायेगा जिससे भविष्य शासन के योजनाओ के अनुरूप निर्मित होने वाले शासकीय जरूरी कार्यालयों के लिये जगह नहीं रह जायेगा।

उक्त मामले में मंडल अध्यक्ष अनुपपुर ने जिला कलेक्टर से निवेदन किया है कि वार्ड नं. 02 नगरपालिका अनूपपुर में मॉडल स्कूल के आस-पास शासकीय भूमि पर हो रहे निर्माण कार्य की जांच करवाया जाकर अवैध खरीदी विक्री को रोके जाने व दोषीजनों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget