चेचक का फैला प्रकोप वार्ड़ में 70% लोग हो चुके है संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग मौन

चेचक का फैला प्रकोप वार्ड़ में 70% लोग हो चुके है संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग मौन


अनूपपुर/बिजुरी

अनूपपुर जिले के बिजुरी नगरपालिका क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्रमांक 01 स्थित मौहरी गांव में लगभग माह भर से चेचक का प्रकोप तेजी से बढा़ है, आबादी के लगभग 70% लोग विशेषकर छोटे बच्चे एवं नवजात शिशु इस चेचक वायरस से अत्यधिक संक्रमित हुऐ हैं। बावजूद इसके प्रशासन का स्वास्थ्य अमला द्वारा अब तक इस वार्ड में फैले संक्रमण के रोकथाम के लिऐ कुछ भी इंतजाम नही किया गया। वहीं यह वायरस वार्ड के प्रत्येक घरों में तेजी से दस्तक देते जा रहा है। और हर घर से कोई ना कोई सदस्य इससे प्रभावित होकर ग्रसित पडा़ हुआ है।

शासन के द्वारा संजीवनी क्लीनिक का संचालन इस वार्ड में किया तो गया है, लेकिन बिना चिकित्सक के संचालित यह क्लीनिक मरीजों के लिऐ किसी काम का नही। विशेषकर तब, जब पूरा गांव चेचक से ग्रसित पडा़ हुआ है। निश्चित तौर पर प्रदेश का हर जनता को शासन के महत्वपूर्ण योजना का लाभ मिलना चाहिऐ, साथ ही शासकीय योजना एवं‌ सुविधाओं में भी किसी तरह का भेदभाव नही होना चाहिऐ, दुर्भाग्यवश ऐसा हो नही पा रहा है, जिस कारण से माह भर पूर्व शुरू हुआ चेचक का प्रकोप धीरे-धीरे पूरे मौहरी गांव को अपने चपेट में ले रखा है। जिस पर प्रशासन का जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग ने अब तक किसी भी तरह से सुध नही लिया है। जिस पर इन्हे संज्ञान लेना आवश्यक है।

*इनका कहना है*

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा बीएमओ की निगरानी में टीम भेजी गई थी जिसके द्वारा सर्वे किया गया हैं कुछ लोग चेचक से पीड़ित मिले हैं उनको दवाइयां दी गयी है। हर दो दिन में वहाँ पर टीम भेजी जा रही हैं। जो भी मरीज मिल रहे है उनका इलाज किया जा रहा है।

*डॉ. आर पी सोनी सीएमएचओ अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget