महाशिवरात्रि मेला सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडीजे ने दिए निर्देश ,पुलिस की चप्पे चप्पे पर होगी नजर

महाशिवरात्रि मेला सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडीजे ने दिए निर्देश ,पुलिस की चप्पे चप्पे पर होगी नजर


अनूपपुर/अमरकंटक


मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली/पवित्र नगरी अमरकंटक में  महाशिवरात्रि मेला के सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन डीसी सागर एवं अनूपपुर पुलिस अधीधक जितेन्द्र सिंह पवार व एसडीओपी सोनाली गुप्ता अमरकंटक मेला ग्राउंड पहुंचे। एडीजी डीसी सागर ने अमरकंटक पहुंचकर मेले की सुरक्षा व्यवस्था को बारीकी से समीक्षा की। 


मेला 17 फरवरी से 21 फरवरी तक चलेगा। मेले में लाखों की संख्या में देश विदेश से श्रृध्दालु नर्मदा स्नान दर्शन एवं मेले का लुफ्त उठाने पहुंचेगे।उनकी सुरक्षा पुलिस की बड़ी जिम्मेदारी है।पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। मेले में तीन जिलों से आए करीब 250 पुलिसबलों की तैनाती की गई है जिनकी पैनी नजर अमरकंटक के विभिन्न जगहों पर रहेगी। इस दौरान एडीजी डीसी सागर ने निर्देश देते हुए कहा कि बाहर से आए सभी श्रृध्दालुओं से ठीक तरह से पेश आए और सभी श्रृध्दालु आस्था और सेवा के साथ इस आयोजन का हिस्सा बनते है साथ मधुर व्यवहार का परिचय दें और ड्युटी पाॅइंट पर तैनाती के साथ खडे़ रहे।


*मेले में रहेगी यह सुरक्षाएं*


करीब 250 बल की तैनातगी रहेगी, पांच राजपत्रित अधिकारी कानून व्यवस्था हेतु नियुक्त है, सीसीटीबी के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी, मेला ग्राउंड मे मेला पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसमें वायलेस कम्यूनिकेशन सेट से लेस रहेगा, वही वाच टाॅवर एवं ऊंचे बिलडिंगों से नजर रखी जाएगी । आपातकाल हेतु डायल 100 के साथ मेला में आपतकाल के लिए दूरभाष की व्यवस्था भी की गई है  ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget