उमंग गुप्ता नपं अध्यक्ष बनने पर मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों ने दी बधाई, मतदाताओं का जताया आभार

उमंग गुप्ता नपं अध्यक्ष बनने पर मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों ने दी बधाई, मतदाताओं का जताया आभार


अनूपपुर/जैतहरी

नगर परिषद जैतहरी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन शनिवार को सम्पन्न हुआ जिसमे अध्यक्ष पद के लिए भाजपा नेता अनिल गुप्ता के पुत्र भाजपा से उमंग अनिल गुप्ता ने कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष व वरिष्ठ नेता जयप्रकाश अग्रवाल को पटखनी देते हुये नगर परिषद अध्यक्ष पर कब्जा जमाया। जिसमे भाजपा प्रत्याशी को 8 तो कांग्रेस प्रत्याशी को 7 मत मिले थे। ज्ञात हो कि नगर परिषद जैतहरी मे भाजपा की जीत का पचरम लहराने के पीछे कठोर मेहनत करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल गुप्ता वर्ष 1983 मे पूरे देश मे नगर पालिका अध्यक्ष बनने वाले ऐसे पहले व्यक्ति थे जो महज 23 वर्ष की कम उम्र मे अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे थे तब भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई ने इस उपलब्धि पर गांधी नगर गुजरात मे चल रहे भाजपा के राष्ट्रीय परिषद अधिवेशन कार्यक्रम मे बुलाकर अनिल गुप्ता का सम्मान किया था। उनके बाद उनके पुत्र उमंग गुप्ता ने 33 वर्ष की उम्र मे दोबारा नगर परिषद जैतहरी की कमान संभाली है। उमंग की माता जी मंडी अध्यक्ष रहते हुए रहते हुए इस क्षेत्र में काफी विकास कराया, उमंग के दादा जी नगर परिषद के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। इनका पूरा परिवार कई वर्षों से राजनीति के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है। जैतहरी क्षेत्र के विकास में इनके पूरे परिवार का काफी अच्छा योगदान रहा है। अनिल गुप्ता के महत्वपूर्ण पद जैसे शहड़ोल, उमरिया व अनूपपुर मिलाकर एक जिला था उस समय भाजपा के जिलाध्यक्ष, विंध्य विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व वर्तमान में मध्यप्रदेश प्रदेश केशरवानी समाज के प्रदेश अध्यक्ष पद आसीन रह चुके हैं।

*मुख्यमंत्री, मंत्रियों सहित प्रदेश पदाधिकारियों ने दी बधाई*

नगर परिषद मे उमंग अनिल गुप्ता के अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने के बाद ट्वीट के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बधाई देते हुये कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके नेतृत्व मे जैतहरी नगर विकास के नये आयाम स्थापित करेगा, वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जीत पर बधाई देते हुये कि उमंग गुप्ता सबका विकास सबका विश्वास के तर्ज पर जैतहरी को विकास के क्षेत्र मे नई ऊंचाई तक पहुंचायेंगे। प्रदेश शासन के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बधाई देते हुये कहा कि केन्द्र व राज्य की जनहितकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचायें। मध्य प्रदेश शासन के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बधाई देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की जनहितकारी योजनाओं से आम जनता को लाभान्वित करें। इसी के साथ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण बिसाहूलाल सिंह ने बधाई देते हुये कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके नेतृत्व मे जैतहरी नगर विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

*उमंग अनिल गुप्ता ने जताया आभार*

उमंग अनिल गुप्ता ने जैतहरी की आम जनता का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि मैं जनता की भावनाओं के अनुकूल बिना किसी पक्षपात के योजनाओं के क्रियान्वयन का प्रयास निरंतर करता रहूंगा। मैं कोशिश करूंगा कि नगर परिषद के हर पात्र व्यक्ति को शासन की सभी योजनाएं मिले तथा नगर विकसित नगर की श्रेणी से भी आगे जाकर जिले तथा प्रदेश का नाम रोशन करे। मैं अपने पिता के मार्गदर्शन मे नगर का पुरजोर विकास करूंगा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget