शराब ठेकेदार की दुकान से भेजी गई थी 5 लाख की 90 पेटी शराब छत्तीसगढ़ पुलिस ने की जप्त

शराब ठेकेदार की दुकान से भेजी गई थी 5 लाख की 90 पेटी शराब छत्तीसगढ़ पुलिस ने की जप्त


अनूपपुर/जैतहरी

अवैध शराब की तस्करी शहडोल संभाग से छत्तीसगढ़ राज्य तक वर्षों से हो रही है, भले ही अनूपपुर पुलिस इसमें असफल रही हो, लेकिन छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक बार फिर बीते 8 फरवरी को 90 पेटी एमपी की शराब जिसकी कीमत 5 लाख आंकी गई है पकड़ी है।


बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ राज्य के बलौदाबाजार जिला स्थित माना सिगमा एवं सायबर सेल को संयुक्त पुलिस ने एमपी की गोवा शराब का जखीरा पकड़ा है, आरोपियों से पूछताछ में उक्त शराब को जैतहरी जिला अनूपपुर के प्राइवेट ठेकेदार से खरीदकर लाने एवं ज्यादा दामों में मिलाई एवं बलौदाबाजार के कोचियों को देने की बात स्वीकार किया है।


*जैतहरी में संचालित है अवैध अहाता*


दुकान के बगल में मल्हार भोजनालय के नाम पर संचालित अहाता अवैध है जहां बाकायदा दिन रात लोगों को बैठाकर शराब थाना जैतहरी स्थित संचालित शराब दुकान के बगल में अवैध परोसी जा रही है। अहाता यह दशार्ता है कि पुलिस जानबूझ कर अंजान बनी हुई है। वही उत्तीसगढ़ के थाना सिगमा में पकड़े गये आरोपियों ने जैतहरी स्थित शराब दुकान से शराब से जाना स्वीकारा है। लेकिन जैतहरी पुलिस को यह नहीं पता कि शराब


*शराब के साथ पिकअप एवं कार भी जब्त*


थाना सिगमा पुलिस ने बीते दिनों अनुपम पेट्रोल पंप दरचुरा के पास नाकाबंदी कर पुलिस टीम ने फिल्मी स्टाइल में पांच कुख्यात शराब तस्करों को पर दबोचा। जिनके पास से 90 पेटी शराब जब्त की गई, जिसकी कीमत करीब 5 लाख बताई जा रही है जिनसे पिकअप और कार भी जब्त की गई है, आरोपियों से 23,820 रुपए नगद एवं 7 मोबाइल भी बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों में राजेश साहू थाना देवरी थाना जिला रायपुर, टिकेंद्र कुमार निवासी कुरूद, प्रदीप कुमार राजपूत, थामेश्वर देशमुख एवं अजय कुमार साहू निवासी सुगेला भिलाई थाना सुपेला जिला दुर्ग शामिल हैं।

*इनका कहना है*

अगर एमपी की शराब पकडाई है 'तो उसमें बैच नंबर होता है। इसकी शहडोल से जांच होगी. फिर स्पष्ट हो जाएगा कि कहा की शराब है। जिसके बाद कार्यवाही की जाएगी। 

-सावित्री भगत, आबकारी अधिकारी अनुपपुर

इसकी जानकारी मुझे नहीं है। हमारे यहां से शराब छत्तीसगढ़ नहीं गई।

*आशीष शुक्ला, मैनेजर, शराब दुकान जैतहरी*

मै इसकी जानकारी लेकर आपसे बात करता हूँ।

*अभिषेक राजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर*

इसकी जानकारी मुझे नही है, ले 'जाने के लिए कई रास्ते है। रही बात अहाता की तो इसकी जानकारी लेते हैं।

*एसके तिवारी, थाना प्रभारी जैतहरी*

मेरे भोजनालय में शराब दुकान  वाले अहाता खुलवाये है और मुझसे 500 रुपए रोज देते है। लायसेस है कि नही मुझे नहीं पता। 

*जमुना प्रसाद राठौर, अहाता संचालक*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget