कबाड़ चोर पुलिस के हवाले 8 दिन बाद भी पुलिस ने नही की कार्यवाही

कबाड़ चोर पुलिस के हवाले 8 दिन बाद भी पुलिस ने नही की कार्यवाही


अनूपपुर

एसईसीएल के जमुना कोतमा क्षेत्र में कबाड़ चोरी की घटना से आमजन पूरी तरह त्रस्त हैं कबाड़ चोर कबाड़ व केबल तार चोरी करने के लिए घुसे थे तभी एसआईएसएफ के जवान दीपक पटेल एवं शिवम साहू एसईसीएल के कमल किशोर रात्रि पेट्रोलिंग कर रहे थे और उसी समय चोरों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन अन्य चोर भागने में सफल रहे लेकिन एक चोर को जिसका नाम नारायण यादव पिता शिवचरण यादव निवासी पोंटा टोला कोतमा को रंगे हाथों पकड़ लिया।

*पकड़े गए चोरों ने किया कबूल नामा*

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसके साथ 6 लोग चोरी करने के लिए आए थे जिनमें से केवल तीन लोग का नाम जानता है जिसमें शंकर सरदार उम्र 30 वर्ष निवासी भालूमाडा़ घनश्याम पटेल उम्र 40 वर्ष निवासी भालूमाडा बावला कोल उम्र 40 वर्ष निवासी गोविंदा के साथ अन्य लोग शामिल हैं उसने अह भी बताया कि वह कबाड़ की चोरी करके कोतमा के पप्पू कबाड़ी के पास बेचता है जिसका की सुरक्षाकर्मियों ने प्रमाण के तौर पर बाकायदा वीडियो भी बनाया और चोर नारायण यादव को पकड़ने के बाद एसईसीएल के गार्डों के सुपुर्द कर दिया उसके बाद एसईसीएल के गार्डों ने उक्त चोर को लिखित रिपोर्ट करते हुए थाना कोतमा के सुपुर्द कर दिया और क्या-क्या चोरी हुई है इसकी सूचना भी दी। 8 दिन बीत जाने के बाद भी कोतमा पुलिस ने पकड़े गए चोर के खिलाफ और ना ही कबाड़ खरीदने कबाड़ी के खिलाफ कोई कार्यवाही की गई है जिससे पुलिस की भूमिका संदिग्ध लग रही है।

*इनका कहना है*

कालरी वाले चोर तो पकड़ कर ले आए हैं लेकिन चोरी का सामान जब्ती नहीं कराया है तो हम कैसे कार्यवाही करें।

*अजय बैगा थाना प्रभारी कोतमा*

हमने पुलिस को लिखित में दिया है कि कौन कौन सा सामान चोरी हुआ है और उसकी क्या कीमत है और यहां तक की उक्त सामान को हम 24 घंटे तक कालरी के मुहाडे पर ही रहने दिए हैं लेकिन पुलिस नहीं आई।

*मारकंडेय सिंह सुरक्षा गार्ड एसईसीएल*

कॉलरी में चोरी कर रहे नारायण यादव को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस को दी गई थी जिस पर कार्रवाई नहीं की गई है आपके द्वारा मुझे जानकारी दी जा रही है मैं तत्काल इसका पता लगाकर उस उन सभी आरोपियों पर कार्यवाही करवाता हूं

*जीतेंद्र सिंह पवार पुलिस अधीक्षक अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget