भाजपा कार्यालय पहुंच निर्दलीय प्रत्याशी का हंगामा, भाजपा पर लगा धमकाने का आरोप

भाजपा कार्यालय पहुंच निर्दलीय प्रत्याशी का हंगामा, भाजपा पर लगा धमकाने का आरोप


*हंगामा और द्वेषपूर्ण राजनीति का शिकार, बंद हो गया चुनावी शोरगुल, डोर टू डोर होगा जनसंपर्क*

अनूपपुर/कोतमा

अनूपपुर जिले के तीन नगरी निकाय चुनाव के मतदान की तिथि निकट आ गई है जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हो चुका है। इसके साथ ही कोतमा के राजनीतिक गलियारों में चुनाव की चर्चा के साथ जीत हार की दहलीज पर प्रत्याशियों की किस्मत की आजमाइश चल रही है। वार्ड क्रमांक 1 से लेकर 15 तक प्रत्याशी अब पूरा जोर लगा कर चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं इसी बीच कोतमा में द्वेष पूर्ण राजनीतिक माहौल बनाने का प्रयास असामाजिक तत्वों द्वारा किया जा रहा है। शनिवार की दोपहर कोतमा थाना अंतर्गत दो अलग-अलग मामले राजनीतिक पार्टियों के द्वेषपूर्ण राजनीति के आए हैं। जहां बीजेपी ने निर्दलीय प्रत्याशी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी के वार्ड क्रमांक 1 के प्रत्याशी पुष्पेंद्र जैन के कार्यालय में पहुंचकर निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा गाली गलौज कर पदाधिकारियों और समर्थकों को डराने का प्रयास किया गया वही दूसरा मामला निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक द्वारा कोतमा थाना पहुंच शिकायत पत्र देते हुए बताया कि रास्ते में रोक कर बीजेपी समर्थकों द्वारा बीजेपी का कार्य न किए जाने को लेकर डराया धमकाया गया तथा समर्थन न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। 

*बीजेपी प्रत्याशी ने निर्दलीय प्रत्याशी पर लगाया आरोप*

वार्ड क्रमांक 1 के भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पुष्पेंद्र जैन शनिवार की शाम को थाना पहुंचकर शिकायत पत्र देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी दीप सोनी और उनके समर्थकों पर आरोप लगाए है की वार्ड क्रमांक 1 कार्यालय में निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा हंगामा किया गया। कार्यालय में बैठे हुए कार्यकर्ताओं को गाली गलौज देकर डराने धमकाने का कार्य निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा किया गया। भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष और बीजेपी के प्रत्याशी ने लिखित तौर पर शिकायत देकर प्रशासन से उपद्रवियों पर कार्यवाही करने की मांग की है साथ ही कार्यालय के आसपास सुरक्षा लगाए जाने की भी मांग की है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा कार्यालय में घुसकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा लाठी डंडे से कार्यकर्ताओं को धमकाने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे चुनाव प्रभावित होने की पूर्ण संभावना बन रही है। 

*राजू ने लगाए रास्ता रोककर धमकी देने के आरोप*

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के ऊपर राजू नामक व्यक्ति द्वारा बीजेपी के समर्थन न करने पर रास्ता रोककर डराने धमकाने का आरोप लगाया है। राजू ने थाना पहुंचकर लिखित शिकायत देते हुए बीजेपी के कुछ समर्थकों के द्वारा चंदेरिया क्रेशर के आगे गाड़ी रोक कर गाली गलौज करने और धमकाने का आरोप लगाया है साथ ही बीजेपी पर यह आरोप लगाया है कि दबाव डालकर वह बीजेपी का समर्थन मांग रहे हैं। देखना यह है कि दोनों ही पक्षों की थाना ने रिपोर्ट लिखने के बाद पुलिस द्वारा जांच कर कार्यवाही के आदेश दे दिए गए हैं। 

*द्वेषपूर्ण राजनीति का शिकार हुआ कोतमा*

राष्ट्रीय स्तर पार्टियां और निर्दलीय प्रत्याशियों के अपनी चुनावी परिस्थिति जानने के बाद द्वेषपूर्ण राजनीति करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। कार्यकर्ताओं और समर्थकों का इस्तेमाल कर एक दूसरे के विरुद्ध आरोप-प्रत्यारोप कर चुनाव को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में कभी भी कोतमा के राजनीतिक का स्तर इतना गिरा हुआ नहीं था ना ही इस तरह के कृत्य राजनीतिक में हुआ करते थे। फिलहाल दोनों पक्षों के आरोपों के बाद पुलिस द्वारा शिकायत में जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है लेकिन इस घिनौनी राजनीति से कोतमा का माहौल बहुत ज्यादा गरम हो गया है वही मतदान के पूर्व रात्रि पर हंगामे होने की संभावना बढ़ गई है। 

*बंद हो जाएगा चुनावी शोरगुल*

25 सितंबर शाम 5 बजे से चुनावी शोरगुल बंद हो गया प्रत्याशी अब डोर टू डोर जाकर मतदाताओं से मिलकर जनसंपर्क करेंगे। चुनाव के मतदान के एक दिवस पूर्व साउंड सिस्टम और रैलियों के माध्यम से चुनाव प्रचार प्रसार पूरी तरह बंद कर दिया मतदाता तक डोर टू डोर प्रत्याशियों का जनसंपर्क चालू रहेगा। वही मतदाताओं के भविष्य का निर्धारण भी 27 सितंबर की तारीख को मतदाताओं के मत से हो जाएगा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget