25 स्कूली बच्चो से भरी नाव सोन नदी में पलटी, बाल बाल बचे छात्र, सुरक्षित निकाले गए बाहर

25 स्कूली बच्चो से भरी नाव सोन नदी में पलटी, बाल बाल बचे छात्र, सुरक्षित निकाले गए बाहर



25 स्कूली बच्चो से भरी नाव सोन नदी में पलटी, बाल बाल बचे छात्र, सुरक्षित निकाले गए बाहर

अनूपपुर

अनूपपुर जिला मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर बकेली गांव से गुजरने वाली नदी में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब नाव से स्कूल जा रहे बच्चों की नाव नदी में समाने लगी,नाव में 25 बच्चे सवार थे

सभी स्कूली बच्चे बकेली गांव के थे और सभी बच्चे रोज नदी में नाव से सोन नदी पार कर शासकीय माध्यमिक विद्यालय चचाई पढ़ने जाते थे और आज इसी दौरान नदी में बहाव तेज होने की वजह से नाव पलट गई और सभी बच्चे सोन नदी में बहने लगे तभी कुछ स्कूली बच्चे जो पहले नदी पार कर अधूरे बने पुल के ऊपर पहुंच चुके थे नदी में वापस कूद कर सभी बच्चियो को नदी से बाहर निकाला कर बचाया गया।

नाव की हालात बहुत ही खराब है इस टूटी फूटी नाव से ये बच्चे स्कूल नदी पार करते है जान जोखिम में डाल कर पर आज एक बड़ा हादसा हुआ पर सुखद खबर ये है कि इस बड़ी घटना में कोई बच्चा हताहत नही हुआ।

ये जो अधूरा पुल फ़ोटो में दिख रहा है है ये पिछले सात सालों से निर्माणधीन है पर आज तक नही बन सका और इस पुल से बकेली और चचाई को जोड़ना था जिससे यहां के बच्चे आसानी से स्कूल जा सके अगर बिना नदी पार किये इन बच्चों को चचाई पढ़ने जाना पड़े तो 20 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है जबकि नदी पार कर महज एक किलोमीटर में चचाई पहुंचा जा सकता है।

इस घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब तक ग्रामीणों और स्कूली बच्चों के द्वारा रेस्कयू कर बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। 

इसके पहले इस मामले की खबर का प्रकाशन पीपुल्स समाचार पत्र में किया जा चुका है प्रशासन को भी इसकी पूरी जानकारी है उसके बाद भी प्रशासन नींद में सो रहा है किसी बड़ी घटना घटने के इंतजार में प्रशासन हाथ मे हाथ धरकर बैठा है।

*इनका कहना है*

सभी बच्चो को सुरक्षित नदी से निकाल लिया गया है कोई चिंता की बात नही, सभी बच्चे सुरक्षित है।

*कमलेश पूरी एसडीएम अनूपपुर*



Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget