आजाद अध्यापक शिक्षक संघ पुरानी पेंशन बहाली हेतु ब्लॉक ईकाई का धरना प्रदर्शन जारी

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ पुरानी पेंशन बहाली हेतु ब्लॉक ईकाई का धरना प्रदर्शन जारी


अनूपपुर/जैतहरी

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ जिला इकाई अनूपपुर पुरानी पेंशन बहाली हेतु धरना प्रदर्शन ब्लॉक इकाई - जैतहरी द्वारा जारी करते हुवे सभी समर्थकों का अभिवादन और हार्दिक स्वागत किया गया।

इस धरना प्रदर्शन का आयोजन  भारत पटेल प्रांताध्यक्ष, दासाराम बुनकर ब्लॉक अध्यक्ष, विश्वासराज शुक्ला के आदेश एवं कुशल मार्गदर्शन में किया जा रहा है।

बता दें कि इस संबंध में जब संघ के सदस्य से बात की गई तो आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई जैतहरी के ब्लॉक अध्यक्ष दशरथ बुनकर ने बताया कि हमारे संघ के द्वारा यह धरना प्रदर्शन आज दिनांक से मांग पूरी ना होने तक चलेगी। यह अनशन ब्लॉक इकाई जैतहरी के अलावा जिले के सभी ब्लॉकों में साथ ही जिला मुख्यालय में भी चलाया जा रहा है साथ ही साथ प्रदेश के कई राज्यों में भी यह अनशन जारी है। इससे पूर्व भी कई बार प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री के समक्ष मांगों को लेकर मिलने की कोशिश की गई परंतु उनसे मिलने नहीं दिया गया। बुनकर ने बताया कि हमारे संघ के द्वारा भविष्य को ध्यान में रखते हुए पिछले कई वर्षों से कई बार जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार के समक्ष मांगों को प्रस्तुत की गई और पूर्ण करने के लिए आग्रह किया गया परंतु हमारी मांगों को दरकिनार करते हुए उसे अनसुना कर हमें और हमारे संग को वंचित रखा गया। बुनकर ने बड़े ही भावुकता से बताया कि बच्चों से दूर होकर आज अनशन में बैठने पर मजबूर करने वाले प्रदेश सरकार की वजह से हमें बहुत ही तकलीफ हो रही है क्योंकि हमारे भी बच्चे पढ़ते हैं। आज बच्चों से जिस तरह के लगाव हैं उसे हम और एक शिक्षक ही समझ सकते हैं कि कितने दर्द और कष्ट मुझसे जुदा होकर मिल रही है। इससे पूर्व इन बातों को ध्यान में रखते हुए छुट्टियों के दिन ही ज्ञापन के कार्यों को किया गया।

बुनकर ने बताया कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हमारे और हमारे संघ के द्वारा यह आंदोलन तगड़ा करते हुए लंबे समय तक चलाया जाएगा जिसकी संपूर्ण जवाबदेही प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की होगी।

इसी क्रम में सभी महिला कार्यकर्ता की ओर से माध्यमिक विद्यालय सामतपुर कि शिक्षिका किरण पांडेय ने बताया कि इससे पहले जब शिक्षकों के द्वारा 3000 में कार्य किया जाता था कम पैसे में कार्य किया जाता था तो प्रदेश सरकार की देनी है कि उन्हें धीरे-धीरे महंगाई को ध्यान में रखते हुए उनके पेमेंट को बढ़ाया गया और आज विटामिन ए ऐसी है कि इतने पैसे पाने वाले शिक्षक अपने सेवा नियुक्ति होने के बाद मात्र 1500 रुपए से लेकर 3000 रुपए के लगभग पेंशन पारकर इस बढ़ती महंगाई में अपना जीवन यापन और परिवार की सुरक्षा किस आधार पर करें। वर्तमान में ही अभी हमारे साथी सेवानिवृत्त हुए हैं जिनकी पेंशन 1700 ₹ है उनके द्वारा किती कठिनाइयों से अपना जीवन यापन किया जा रहा है वही जानते हैं या हम देखने वाले जानते हैं। बढ़ती महंगाई में आमजन गैस के आसमान छूते दामों को देखते हुए कैसे अपने रोजमर्रा की जिंदगी में उसे अपनाए इसके अलावा भी पूरा समाज जानता है कि महंगाई कारण जीवन में क्या क्या प्रभाव पड़ रहा है। बता देगी संघ के महिला एवं पुरुष सदस्यों द्वारा बताया गया कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हमारे संघ के उच्च पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget