संविलियन कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लेकर सीएमओ पर लगातार बनाया जा रहा दबाव- सूत्र

संविलियन कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लेकर सीएमओ पर लगातार बनाया जा रहा दबाव- सूत्र 


अनूपपुर/डूमर कछार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनूपपुर जिले की नव गठित नगर परिषद डूमरकछार मे  सेवा से पृथक हुए /नियम विरुद्ध संविलियन कर्मचारियों के 10 माह के वेतन भुगतान को लेकर कुछ भ्रष्टाचारियो द्वारा नगर परिषद सीएमओ पर लगातार  दबाव बनाया जा रहा है जब की उक्त भ्रस्टाचारी नियम विरूध / फर्जी संविलियन कर्मचारियों के वेतन भुगतान को ले कर  मे 19 सितंबर को कर सकते है कार्यालय नगरपरिषद डूमरकछार का घेराव व धरना प्रदर्शन

*यह है मामला*

अनूपपुर जिले की नव गठित नगर परिषद बनगवा, डोला,डुमर कछार, के गठन के उपरांत सचिवो द्वार कै प्रस्तावो के माध्यम से तीनो परिषद मे लगभग 55 - 55 फर्जी सविलियन कर्मचारियो का सविलियन करा दिया गया जो की उक्त फर्जी सविलियन कर्मचारियो मे अधिकांश नगर परिषद के निवासी भी नही है जिसकी जनता द्वारा शिकायत एवं अखबारो मे प्रकाशित खबर पर जाच उपरांत उक्त फर्जी भर्ती को निरस्त कर दिया गया।


नगरीय प्रशासन को पुर्व मे हो चुकी है 81,000,00/- (इक्यासी लाख रू) की आर्थिक क्षति पहले ही इन नियम विरुद्ध तरीके से फर्जी संविलियन हुए कर्मचारियों को वेतन भुगतान कर नगरीय प्रशासन विभाग को 81,000,00/- (इक्यासी लाख रू) की आर्थिक क्षति पहुंचा चुके है जिसे यह लोग फिर से दोहराना चाहते है सूत्रों का कहना हैं कि 10 माह के वेतन भुगतान लगभग 1 करोड रुपए और क्षति करने पर उतारु है। अगर ऐसा होता है तो चोर चोर मौसेरे भाई वाली कहावत चरितार्थ होंगी जनप्रतिनिधियों द्वारा दबाब बनाया जा रहा है उसके अलावा नेतागिरी करने वाले चवन्नी अठन्नी छाप लोग दबाब बनाने का काम कर रहे हैं। जिससे उनके खास लोगो का वेतन भुगतान हो जाए। एक बिना हस्ताक्षर वाला शिकायती पत्र भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है यह पत्र कितनी सही है इस बात की हम पुष्टि नही करते।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget