फर्जी घोटाला चुनाव में जनता भाजपा कांग्रेस को सिखाएगी सबक या देगी अभयदान ?

फर्जी घोटाला चुनाव में जनता भाजपा कांग्रेस को सिखाएगी सबक या देगी अभयदान ?

*मामला कोयलांचल क्षेत्र के नगर परिषद डोला, डुमरकछार, बनगवां का*


अनूपपुर

अनूपपुर जिले की नवगठित नगर परिषद डोला डूमर कछार बंगामा मैं हुए फर्जी संविलियन को लेकर पिछले दो वर्षों से स्थानीय लोगों द्वारा इसका कड़ा विरोध किया जा रहा था जिसके बाद इसकी जांच भी चल रही लेक लेकिन जांच भी कछुए की चाल में चलने के बाद अब उसी दौरान पहली बार परिषदों में सिंबल में चुनाव होने हैं और स्थानीय जनता लगातार इस फर्जी भर्ती संविलियन का विरोध कर रही है लेकिन पार्टी के लोगों के द्वारा इसका विरोध ना करना या पार्टी के लोगों के द्वारा अपने रिश्तेदारों का संविलियन कराना अब इस चुनाव में पार्टी के लिए सिर का दर्द बन जाएगी और स्थानीय जनता अब निर्दलीय प्रत्याशी की करा कर रही है, अब देखना यह होगा किस मुंह से भाजपा व कांग्रेस के लोग जनता के पास जाएंगे वोट मांगने 

अनूपपुर जिले के कोयलांचल क्षेत्र के अंतर्गत विगत दो वर्षों से नगर परिषद में हुए फर्जी/अवैध संविलियन को लेकर विवादों में रहने वाले नगर परिषद डोला, डूमर कछार, बनगवां, में नगर परिषद  वार्ड पार्षद के चुनाव को लेकर प्रत्याशी अपना-अपना  जनसंपर्क प्रारंभ कर दिए हैं। लेकिन जनता में तो आक्रोश है। क्षेत्र में पढ़े लिखे होनहार नौजवानों को नगर परिषद में काम करने का मौका नहीं मिल पाया। और यहां के कांग्रेस और  भाजपा के नेताओं ने अपने सगे संबंधी पुत्र -पुत्रियों एंव  रिश्तेदारों को नगर परिषद में अवैध रूप से संविलियन करा कर भ्रष्टाचार में लिप्त होकर राष्ट्रीय राजनीतिक दलों का नाम खराब कर दिया। जिसका प्रमाण विगत दो वर्षों से सभी नगर वासियों को नगर परिषद डोला, डुमरकछार, बनगवां, में सोशल मीडिया, लोकप्रिय दैनिक समाचार पत्र, धरना प्रदर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस, ज्ञापन के माध्यम से के समय-समय पर मीडिया ने अवगत कराया है। 

*निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी पार्षद चुनाव लड़ने के लिए कदम आगे बढ़ाया*

जनता जान चुकी है, कि  राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को वोट देने पर इनके द्वारा केवल भ्रष्टाचार किए जाएंगे। जिसका जीता जागता उदाहरण नगर परिषद अवैध/संविलियन भ्रष्टाचार डोला, डूमरकछार और बनगवां है। आज वह नेता हमारे द्वार आ रहे हैं। वोट मांग रहे हैं। जब  वह पार्षद जीत जाएंगे। तब हम उनके घर जाएंगे। और हम जिस काम के लिये उनके पास जाएंगे उस काम  के लिए भी वह हमसे नोट मांगेंगे। जो भी है राजनीतिक दल के नेता पार्षद चुनाव के लिए वोट मांगने आएंगे वह नगर परिषद में ठेकेदारी और अपना स्वार्थ सिद्ध करेंगे। कोई पानी का ठेका लेगा, कोई नाली सफाई का ठेका लेगा, कोई कचरा उठाने का ठेका लेगा, कोई मैटेरियल सप्लाई का ठेका लेगा, कोई वाहनों को ठेके में लगाएगा। वह पार्षद सिर्फ अपना स्वार्थ सिद्ध करेंगे। निर्दलीय प्रत्याशी जनता की सेवा में साफ, स्वच्छ बेदाग, होनहार,लोकप्रिय, शिक्षित, सरल स्वभाव, के  प्रत्याशी मैदान में जनता में अपना विश्वसनीयता साबित कर वोट पाएंगे।

*नगर परिषद डोला,डुमरकछार,बनगवां में मस्टर रोल/ दैनिक वेतन भोगी/दैनिक मजदूरी में भी नेताओं ने पैसे लेकर लोगों को भर्ती कराया*

यह सभी को मालूम है, कि नगर परिषद डोला, डूमरकछार, बनगवां में जो मस्टररोल के कर्मचारी, दैनिक वेतन भोगी, दैनिक मजदूरी का काम कर रहे हैं। वह भी कहीं ना कहीं किसी ना किसी के माध्यम से ही आज नगर परिषद में कार्य कर रहे हैं। कोई पैसा देकर आया। कोई सिफारिश में आया। कोई चापलूसी में आया। यह सभी कर्मचारी एवं नगरवासी यह जान रहे हैं। कई नेताओ ने  नगर परिषद में मस्टर रोल में नौकरी दिलाने के लिए पैसे लेकर  मस्टर रोल में लोगों की नौकरी लगवाई। ऐसे नेता पार्षद चुनाव के प्रत्याशियों के लिए या स्वयं के लिए वोट मांगने के लिए आपके द्वार आएंगे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget