माहेश्वरी समाज ने महेश नवमीं को वंशोत्तपत्ति दिवस के रूप में मनाया, कामधेनु गौ सेवा संस्थान को किया दान

माहेश्वरी समाज ने महेश नवमीं को वंशोत्तपत्ति दिवस के रूप में मनाया, कामधेनु गौ सेवा संस्थान को किया दान


 अनूपपुर 

भगवान शिव व पार्वती को समर्पित महेश नवमीं को माहेश्वरी समाज महेश नवमीं को वंशोत्तपत्ति दिवस के रूप में मनाया।महेश नवमी पर शिवजी का अभिषेक पूजन किया गया।शहडोल संभाग के माहेश्वरी बंधु होटल लेवल वन आहूजा मार्केट में एकत्रित होकर सर्वप्रथम भगवान महेश जी की पूजा अर्चना एवं आरती की।बताया गया कि हिंदू पंचांग के अनुसार ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की नवमी को महेश नवमीं मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन भगवान भोलेनाथ व माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

माहेश्वरी समाज के सभी पुरुष,महिलाएं,बच्चे सुबह से ही एकत्रित होकर पीले वस्त्र में भगवान महेश की बड़े ही धूमधाम के साथ पूजा अर्चना कर कार्यक्रम आयोजित किए जिसमें सभी ने उत्साह के साथ भाग लिया।

*समाज ने कामधेनु सेवा संस्थान को किया दान*

माहेश्वरी समाज के सभी लोग महेश नवमी के अवसर पर डॉक्टर पवन मूंदड़ा जी के निवास में एकत्रित होकर अटल कामधेनु गौ सेवा संस्थान गए।वहां महिला मंडल शहडोल की तरफ से 1100 एवं पुरुष मंडल की तरफ से 2000 कुल मिलाकर 3100 रुपए एकत्रित कर उसका खली, चुन्नी लेकर दान किया गया।

ज्ञातव्य हो कि अटल कामधेनु गौ सेवा संस्थान समाजसेवियों के सहयोग से कार्यरत हैं जिसमें महेश्वरी समाज ने भी अपनी भागीदारी निभाते हुए संस्थान को खली,चुन्नी देकर नेक कार्य किया है।इस अवसर पर माहेश्वरी समाज के महिला, पुरुष,बच्चे सभी बड़ी संख्या में एकत्रित थे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget