खुलेआम चल रहा है अवैध शराब का कारोबार, आबकारी, पुलिस बनी मूकदर्शक

खुलेआम चल रहा है अवैध शराब का कारोबार, आबकारी, पुलिस बनी मूकदर्शक


अनूपपुर/ कोतमा  

अनूपपुर जिले के कोतमा जमुना भालूमाड़ा कालरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब का कारोबार खुलेआम चल रहा है। शराब की लत बड़े बुजुर्गों के साथ, युवाओं और बच्चों को भी बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। घर- घर में शराब के प्रभाव से हिंसा की घटना देखने और सुनने को मिल रही है। शराबियों के हौसले बुलंदी पर है। क्यों कि आधी रात में भी पैकारी स्थल की दुकानों में शराब आसानी से उपलब्ध हो जा रहा है।

फिर भी पुलिस एवं आबकारी विभाग के अफसर अवैध बिक्री पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं।खास बात यह है, कि नगर में कई जगहों पर अवैध पैकारी की हुई शराब भी बेचीं जा रही है। और अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है।  शराब के सरगनाओं को छिपाने का कार्य कर रही है। जिसके चलते अवैध शराब विक्रेता खुलेआम अवैध शराब बेच रहे हैं।

अवैध शराब पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस की गंभीरता पर प्रश्नचिन्ह उठ रहा है। एक तरफ सर्व समाज शराब पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है।जिससे लोग नशा से मुक्ति पा सके। वहीं दूसरी ओर नगर में गली - मोहल्लों,होटलों, में खुलेआम अवैध शराब मिल रही है। जिसकी वजह से लोग शराब की लत को छोड़ नहीं पा रहे हैं। और उनके घर उजड़ रहे है। कर्ज में दबे जा रहे हैं। छोटी मोटी  कार्यवाही की जगह जब तक मुख्य शराब के सरगनाओं को धरा नहीं जाएगा। तब तक प्रशासन प्रति लोगों को विश्वास नहीं होगा ।

*दुपहिया वाहन में पहुंचाई जाती है शराब*

शराब ठेकेदार के द्वारा एक स्थानीय व्यक्ति को शराब पैकारी के लिए नियुक्त कर रखा है और उस व्यक्ति के द्वारा दो पहिया वाहन में सफेद थैले में रखकर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से सरा पहुंचाई जा रही है।

*नहीं लगी सूची*

नगर के लाइसेंसी शराब दुकान में शराब की कीमतों की सूची नहीं लगाई गई है जिससे दुकान से महंगे दामों पर शराब की बिक्री ठेकेदार के द्वारा करवाई जा रही है ।

*कर चुके हैं शिकायत*

नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मोहिनी धर्मेंद्र वर्मा के द्वारा जिला आबकारी अधिकारी को लिखित में शिकायत करते हुए यह कहा गया था कि शराब दुकान रहवासी क्षेत्र में खोली गई है जबकि उसके आसपास स्टेट बैंक बस स्टैंड मंदिर तथा रिहायशी इलाका है । शराब दुकान के कारण लोग दुकान से शराब लेकर वहीं आसपास पीने भी रखते हैं और अपशब्दों का प्रयोग करते हैं जिससे महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं एवं कभी भी उस क्षेत्र का माहौल बिगड़ सकता है इसलिए उन्होंने शराब दुकान को वहां से हटाकर नगर के बाहर खुलवाए जाने की मांग की थी लेकिन आज तक जिला आबकारी अधिकारी के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई ।

*इनका कहना है*

लगातार हमारे  द्वारा कार्यवाही की जा रही है। हमें भी शराब ठेकेदार के द्वारा बेकारी करवाने की जानकारी मिली है जल्द ही अवैध रूप से शराब पैकारी करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

*अजय कुमार बैगा थाना प्रभारी कोतमा*

आपके द्वारा सूचना मिली है। जल्दी कार्रवाई की जाएगी

*एस.एन.पांडे जिला आबकारी अधिकारी अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget