खनिज मद लूट व जनप्रतिनिधियों एवं बेईमान अधिकारियों के जीविका का साधन न बने- अनिल गुप्ता

खनिज मद लूट व जनप्रतिनिधियों एवं बेईमान अधिकारियों के जीविका का साधन न बने- अनिल गुप्ता

*अपराधियों का अतिक्रमण हटाना उचित मगर अन्य लोगो का भी हटे अतिक्रमण- अनिल गुप्ता*


शहडोल

भारतीय जनता पार्टी संयुक्त शहडोल जिला के पूर्व अध्यक्ष एवं निन्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम तथा अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की सराहना करते हुए कहा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में करोड़ो- अरबो रूपये के विकास कार्य हो रहे हैं जिसमें भ्रष्ट अधिकारी व कुछ जन प्रतिनिधियों का गिरोह बनाकर सुनियोजित ढंग से निर्माण कार्य प्रस्तावित कर मनमानी प्राक्कलन एवं प्रशासकीय स्वीकृत लेने का क्रम जारी है भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा म.प्र. सरकार भ्रष्टाचारियों को सेवामुक्त करने जैसे कठोर कदम उठा रही है किन्तु भ्रष्टाचार में एक काकस सक्रिय रहता है जो ऊपर से नीचे तक सेटिंग पर कार्य करता है। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश निर्माण कार्य उपयत्रियों एवं सहायक यंत्रियों के सगे-संबंधी खुद अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे हैं।


भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा एम.डी.एफ. खनिज प्रतिष्ठान मद जो अरबो रूपये संभाग के प्रत्येक जिले में प्रतिवर्ष मिल रहा है अधिकांश राशि अनावश्यक कार्य में व्यय कर बंदरबाट की कहावत चरितार्थ है।


भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा संभाग में लाखों टन धान खुले आसमान के नीचे रखा है संभाग के प्रत्येक धान खरीदी केन्द्र में किसानों के लिए कोई प्राथमिक सुविधा जैसे रूकने या ठहरने के लिए शेड पीने का पानी सहित सुरक्षित अनाज रखने के लिए कोई सामान्य सुविधा भी नहीं है ऐसी स्थिति में किसानों का शोषण और उसके बाद अरबो रूपये का अनाज खराब या सड़ जाने पर मिट्टी मोल शराब निर्माताओं को बेचा गया यही सरकारी कार्य है सभाग में खनिज मद से एक भी वेयर हाउस नहीं बनाया। भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा सम्पूर्ण संभाग में खनिज मद लूट व स्वेच्छाचारिता का कार्य बनकर जनप्रतिनिधियों एवं बेईमान अधिकारियों के जीविका का साधन न बने बल्कि जिले की मूलभूत समस्या पर स्थायी निर्माण कार्य पर व्यय किया जाय।

अपराधियों का अतिक्रमण हटाना उचित किन्तु सभी का हटे- अनिल गुप्ता

शहडोल विक्रय विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष तथा भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में निवासरत अपराधियों माफिया या गुण्डों पर काननी कार्यवाही के साथ शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने का अभियान स्वागत योग्य कदम है जिससे अपराधियों के हौंसले पस्त होंगे किन्तु सार्वजनिक क्षेत्र में कथित रसूखदार धन्ना सेव व प्रभावी व्यक्तियों द्वारा अपने प्रभाव व दबाव में सार्वजनिक भूमियों तथा मप्र शासन की बहुमूल्य भूमियों पर अतिक्रमण कर आवासीय व व्यवसायिक परिसर बनाकर अपराध को चुनौती दे रहे अतिक्रमण को निष्पक्षता से चिन्हित कर तत्परता से सख्ती पूर्वक हटाया जाए भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा अपराध-अपराध है उसमे भेद-भाव कर कार्यवाही किया जाना न्याय संगत नहीं है, मप्र शासन की बहुमूल्य भूमि पर अतिक्रमण को चिन्हत कर पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से प्रशासन कार्यवाही करें। भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा प्रभावशाली व रसूखदार तथा धन्ना सेठ राजस्व अधिकारियों से सांठ-गांठ कर बहुमूल्य भूमियों पर कब्जा कर किराया वसूल रहे है भाजपा नेता गुप्ता ने कहा कमिश्नर एवं कलेक्टर सभाग के प्रत्येक जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम गठित कर पूरी निष्पक्षता से अतिक्रमण हटाए तथा जिन-जिन पटवारी राजस्व निरीक्षक एवं तहसील में अतिक्रमण हटाए उनके तत्कालीन तहसीलदार सहित अन्य दोषी कर्मचारियों को भी दण्डित करने की कार्यवाही करे ताकि भविष्य में राजस्व अमला अतिक्रमण को प्रश्रय न दे तथा प्रारंभ में ही तत्परता पूर्वक कार्यवाही कर अतिक्रमण अपराध पर नियंत्रण रखें भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कमिश्नर शहडोल संभागसे आग्रह किया है कि विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने एवं भविष्य में रोकने योजनाबद्ध ढंग से कदम उठाए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget