बालविवाह विवाह रोकने जन जागरूकता रैली निकाल सभी को दिये समझाईश

बालविवाह विवाह रोकने जन जागरूकता रैली निकाल सभी को दिये समझाईश


अनूपपुर/बिजुरी

लाडो अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने सम्पूर्ण जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा जनजागरूकता रैली निकाली गई꫰ जिसमें बाल विवाह कानूनन अपराध है को लेकर जिले के सभी जगह समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी मिलकर लोगों को जागरुक करने संदेश दिया गया,बताया गया 18 वर्ष से कम आयु की बालिका एवं 21 वर्ष से कम आयु के बालक की शादी बाल विवाह की श्रेणी में आता है꫰ इसी के संबंध में जागरूकता फैलाने हेतु सेक्टर बिजुरी के भी विभिन्न वार्ड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं पर्यवेक्षक के नेतृत्व में जन जागरूकता रैली निकाली गई एवं लोगों को बताया गया कि बाल विवाह में शामिल माता -पिता ,पारिवारिक सदस्यगण, पंडित जी ,टेंट वाले, कैटरर्स एवं बैंड सभी पर अपराध दर्ज होगा एवं बाल विवाह की स्थिति में जुर्माना एवं सजा का प्रावधान है। किसी भी स्थिति में माता-पिता बाल विवाह न करें एवम्  बच्चों को शिक्षा से वंछित ना करें।

"पढ़ने खेलने की उम्र है, बाल विवाह जुर्म है"इस नारे के साथ रैली के माध्यम से विभिन्न वार्डों में लोगों में जागरूकता जगाने हेतु आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं किशोरी बालिकाओं के द्वारा आवाज बुलंद की गई। जहां नपाध्यक्ष पुरूषोत्तम सिंह वार्ड पार्षद सहबिन पनिका एवं नपा.राजस्व निरी.लखन पनिका द्वारा लोगों को बताया गया कि कहीं भी बालविवाह होने पर तुरंत संबंधित वार्ड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं पुलिस को सूचित करें। माता- पिता,आमजन एवं समाजसेवी इस वचन के प्रति प्रतिबद्ध हों कि क्षेत्र में कहीं भी बाल विवाह नहीं होने देंगे ना ही करेंगे। वैवाहिक आमंत्रण कार्ड में बालक एवं बालिका के नाम के साथ उनकी आयु भी डलवाकर समाज को उचित उम्र में विवाह के लिए प्रेरित करें।

*कार्यक्रम में रहे उपस्थित*

नपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह,नपा.राजस्व निरीक्षक लखन पनिका,पार्षद सहबिन पनिका एवं वार्ड नंबर 2,3,4,5 की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,सहायिका के साथ अन्य लोगों की मौजूदगी रही है꫰

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget