वैक्सीनेशन प्रोजेक्ट के अंर्तगत APPI सर्मथित परियोजना की की गई समीक्षा बैठक

वैक्सीनेशन प्रोजेक्ट के अंर्तगत APPI सर्मथित परियोजना की की गई समीक्षा बैठक


अनूपपुर

वैक्सीनेशन प्रोजेक्ट के अंर्तगत 26 अप्रैल को प्रदान एवं APPI सर्मथित परियोजना की अनूपपुर में समीक्षा की गई बैठक में अनूपपुर के ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर नेहा शर्मा का दूरभाष के माध्यम से टीकाकरण कराने के लिये मार्गदशन प्राप्त हुआ सभी टीम एवं वालेंटियर ने परियोजना अंर्तगत लगन से कार्य कर टीकाकरण करने में समुदाय का सहयोग किया हैं। समीक्षा बैठक से जो बिन्दू उभर कर आये उसमें प्रमुख है। 

18 वर्ष से ऊपर के वही व्यक्ति जो छुटे हैं जो बीमार रहते हैं उनमें टीका लगावाने से डर बना रहता हैं ऐसे बच्चे छुटे हैं जो शाला त्यागी बच्चे है। स्कूल जा रहें बच्चों का दूसरा डोज छुटा हुआ हैं। कुछ बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल में मार्कशीट एवं स्वास्थ विभाग आधार कार्ड में कम उम्र के दिख रहें हैं | किन्तु परिवार का कहना हैं कि उनके टीकाकरण की उम्र हो चुकी हैं । 

चाइल्ड लाइन की जानकारी देते हुये कहा गया की  अक्सर अक्षय तृतीया(अगती) के अवसर  पर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में शादी काफी हो रही हैं।  हमें ध्यान देना है कि जिले में बाल विवाह न हो। 18 वर्ष  से कम उम्र के लड़के लड़की की शादी होने पर तुरंत चाइल्ड लाइन 1098, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाडी कार्यकर्ता अथवा पुलिस प्रशासन को सूचित करें।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget