अध्यक्ष ने गबन पर महिला अधिकारी के खिलाफ FIR करने के लिए थाना में की शिकायत

अध्यक्ष ने गबन पर महिला अधिकारी के खिलाफ FIR करने के लिए थाना में की शिकायत


अनूपपुर/बिजुरी

नगरपालिका बिजुरी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह ने सतीश शर्मा उपाध्यक्ष नगरपालिका परिषद बिजुरी, विवेक द्विवेदी पार्षद वार्ड़ नं. 1, अन्नू देवी पार्षद वार्ड़ नं. 5, मुकेश जैन वार्ड़ नं. 11 एवं लक्ष्मी देवी शुक्ला वार्ड़ नं. 12 के शिकायती पत्र के साथ थाना बिजुरी पहुँचकर सुश्री मीना कोरी मुख्य नगरपालिका अधिकारी बिजुरी द्वारा मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर कुटरचित दस्तावेज तैयार कर शासकीय राशि का गबन करने के कारण सुश्री मीना कोरी के विरूद्ध FIR दर्ज किया जाए।

उन्होंने  शिकायती पत्र में लिखा है कि सुश्री मीना कोरी मुन.पा. अधिकारी मेरे एवं सम्पूर्ण परिषद के साथ धोखाधड़ी करते हुए सितम्बर 2021 से आजतक लगातार शासकीय धन का गबन कर रही है। जिसका सम्पूर्ण विवरण निम्न लिखित है

1.  यह कि सुश्री मीना कोरी अपने मातहत के साथ मिलकर षड़यंत्र पूर्वक नगर पालिका के निर्माण कार्यों, डीजल क्रय एवं जैम के माध्यम से क्रय की गई सामग्रियों की नस्ती, बिल बाउचर में मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर के करोड़ों रूपये शासकीय धन आहरण कर लिया गया है कुछ कार्यों की नस्तियां में देखा हूँ जिनकी छायाप्रति संलग्न कर रहा हूँ। इनके सहित लगभग 70-80 नस्तियों एवं बिल बाउचर है जिनमें मेरे फर्जी हस्ताक्षर किए गये हैं। 

2.  यह कि नगर पालिका बिजुरी में पदस्थ लिपिक रामबिहारी मिश्रा एवं लेखापाल भी मुझसे कह रहे थे कि उनके भी फर्जी हस्ताक्षर कई नस्तियों में किए गये हैं। जांच से स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। रामबिहारी मिश्रा द्वारा बताया गया कि "जनरेटर क्रय की नस्ती मैने देखा है जिसमें मेरे फर्जी हस्ताक्षर किये गये हैं।

3.  यह कि सितम्बर 2021 से आजतक मुझको PIC रजिस्टर नहीं दिखाया गया है। मुझको आशंका है कि मनमानी पूर्ण तरीके से PIC रजिस्टर भी लिख लिया गया होगा और हो सकता है उसमें भी मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर लिए गये हो।

4.  यह कि GEM पोर्टल की ID कार्यालय के कम्प्युटर से संचालित नहीं की जाती है उसके स्थान पर किसी निजी व्यक्ति द्वारा CMO के निवास और अन्य स्थानों से उक्त ID का संचालन किया जाता है। 

5.  यह कि GEM पोर्टल में बिड तथा Add to Cart करने में मेरे हस्ताक्षर लगते हैं उन दस्तावेजों में भी कम्प्युटर से मेरे हस्ताक्षर कम्प्युटर से कॉपी पेस्ट करके पोर्टल में अपलोड किए गये हैं।

6.  यह कि सोसल मीडिया से मुझको ज्ञात हुआ है कि मीना कोरी द्वारा वॉलपुट्टी क्रय एवं भुगतना किया गया है उक्त फाईल भी बगैर मेरी जानकारी के तथा बगैर मेरे हस्ताक्षर के भुगतान / आहरण कर लिया गया है। 7. यह कि नियमानुसार निकाय द्वारा किये गये समस्त भुगतान सैप के माध्यम से होना चाहिये।

परंतु सुश्री मीना कोरी अपने द्वारा किए गए उक्त गबन एवं भ्रष्टाचार को छिपाने की गरज से आज दिनांक तक भुगतान रूप में नहीं चढ़ाए गये हैं यहां तक कि उक्त भुगतान कैश बुक में इंदाज नहीं कराये गये हैं बल्कि उक्त भुगतान की समस्त नस्तियां अपने घर उठवा ले गई हैं जिसकी शिकायत लेखापाल श्री शिवनरेश धनवार द्वारा लिखित रूप से की गई है।  

सुश्री मीना कोरी का नगर पालिका बिजुरी में पदस्थ रहना मेरे व सम्पूर्ण परिषद के हित में असादर आग्रह है कि सुश्री मीना कोरी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए विधिवत जांच कराकर समस्त दोषी जनों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही कराने की कृपा करें।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget