शिकायत के 20 दिन कार्यवाही अभी भी ठंडे बस्ते में क्या सीएम साहब करेंगे कार्यवाही

शिकायत के 20 दिन कार्यवाही अभी भी ठंडे बस्ते में क्या सीएम साहब करेंगे कार्यवाही


*मुख्य नगरपालिका अधिकारी बिजुरी द्वारा खरीदी सहित अन्य मामलों में भ्रष्टाचार को लेकर 11 पार्षदों ने दर्ज कराई थी शिकायत*

बिजुरी। नगर पालिका परिषद बिजुरी में जेम पोर्टल के माध्यम से की गई करोड़ों की खरीदी के अनियमित भुगतान तथा इसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए 15 में से 11 पार्षदों के द्वारा 6 अप्रैल को मामले की शिकायत संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन विकाश एवं आवास विभाग शहडोल सहित कलेक्टर अनूपपुर एवं सम्भागायुक्त कार्यालय शहडोल में की गई थी। लेकिन शिकायत के 20 दिन बीत जाने के बाद भी जिम्मेदार उच्च अधिकारियों द्वारा अब तक इस मामले पर जांच कार्यवाही तक प्रारंभ नहीं हो पाई है। जिससे प्रशासन के इन जिम्मेदार उच्च अधिकारियों कि कार्यशैली पर भी कयी सवाल उठने लगे हैं।

*करोड़ों के भ्रष्टाचार के आरोप पर संयुक्त संचालक नगरीय निकाय की चुप्पी*

शिकायत पत्र में उल्लेखित करते हुए सभी पार्षद एवं उपाध्यक्ष के द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी पर आरोप लगाते हुए  जेम के माध्यम से लैपटॉप, डेस्कटॉप, जनरेटर, बायो टॉयलेट, फटका मशीन, टायर, एलम, ब्लीचिंग, मलेरिया आॅयल, बेलन मशीन, ट्यूबलर पोल, सीसी चेयर, स्टील चेयर, विद्युत सामग्री, टैंकर क्रय, ट्रैक्टर क्रय एवं मरम्मत, सबमर्सिबल पंप खरीदी एवं मरम्मत, डस्टबिन, स्टेशनरी, जल प्रदाय सामग्री, तालाब सफाई, झूला, ओपन जिम, हाई मास्क लाइट, मड टैंक, टेबल, कुर्सी, प्रिंटर अलमारी, सोफा, डीजल और पेट्रोल लाॅग बुक क्रय, इन सभी सामग्रियों का क्रय मुख्य नगरपालिका अधिकारी के द्वारा बाजार मूल्य से कई गुना अधिक दामों में करते हुए निकाय को आर्थिक क्षति पहुंचाई गई है। इसके साथ ही कई सामान जिनकी खरीदी तो हुई है लेकिन वह आज तक भंडार में लाया नही गया है। इन शिकायतों पर अब तक संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन आवास एवं विकाश विभाग द्वारा जांच भी प्रारंभ नहीं की गई है।

*11 पार्षदों की शिकायत ठंडे बस्ते में*

नगर पालिका बिजुरी के 15 में से 11 पार्षदों के द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी पर गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई थी। जिस पर विभाग द्वारा इस शिकायत को अब तक ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। जबकि शिकायतकर्ता पार्षदों के द्वारा भुगतान, बिल वाउचर, निविदा आमंत्रण तथा सामग्रियों का भौतिक सत्यापन पार्षदों के समक्ष कराए जाने की मांग की गई थी।

24 मार्च को अमरकंटक आये मुख्यमंत्री के पास भी शिकायत की गई है देखने वाली बात यह भी होगी कि प्रदेश के हाई कमान के शिकायत के बाद भी कार्यवाही होती हैं या फिर जांच के नाम पर ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

*इनका कहना है*

अभी इस मामले पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है भोपाल स्तर से शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जांच दल गठित कर जांच कराने की कार्यवाही की जा रही है। जिसमें सभी बिंदुओं की जांच हो जाएगी।

*राम प्रसाद सोनी संयुक्त संचालक नगरीय निकाय शहडोल*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget