कहा है जनप्रतिनिधि 1 किलोमीटर की सड़क 2 वर्ष में भी पूरा नही धन्य है विभाग और ठेकेदार

कहा है जनप्रतिनिधि 1 किलोमीटर की सड़क 2 वर्ष में भी पूरा नही धन्य है विभाग और ठेकेदार

*ठेकेदार ने रोका काम कहां नहीं हुआ बिल का भुगतान, जब होगा भुगतान तो करूंगा काम*


इंट्रो- कांग्रेस की सरकार बनते ही कोतमा विधायक सुनील सराफ ने जिला खनिज निधि से 10 करोड रुपए स्वीकृत कराते हुए कोतमा के शुक्ला ढाबा से शुक्ला ढाबा तक सड़क का निर्माण कराने की स्वीकृति प्रदान करवाई थी, लेकिन 2 वर्ष से अधिक हो जाने के बावजूद सड़क का निर्माण आज भी अधूरा है लोगों के लिए अब यह सड़क परेशानियों का सबब बनी हुई है।

अनूपपुर/कोतमा

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की लापरवाही कहें या कोतमा के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता जो आज दिनांक तक सड़क का निर्माण नहीं हो सका, मिली जानकारी के अनुसार मई 2020 में 10 करोड़ की लागत से डीएमएफ (जिला खनिज निधि) मद से मॉडल रोड़  का निर्माण शुक्ला ढाबा होते हुए कोतमा बस स्टैंड से शुक्ला ढाबा तक निर्माण होना था,  लेकिन आश्चर्य की बात तो यह है पीडब्ल्यूडी विभाग ने ठेकेदार को डेढ़ साल में इस निर्माण कार्य को पूरा करने का ठेका 10 करोड़ में दिया था, डेढ़ साल से ऊपर हो जाने के बावजूद भी आज तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका ! जिससे अब नगर के लोगों के लिए या सड़क परेशानियों का सबब बन चुकी है !

*नहीं हुआ राशि का भुगतान ,अतिक्रमण बन रही बाधा*

मॉडल रोड के ठेकेदार अनिल बिल्डकॉन ने बताया कि मॉडल रोड का निर्माण प्रमुख बाधा सड़क के किनारे अतिक्रमण ना हट पाना है तो वही सरकार व विभाग के पास फड भी नहीं है, हमने अभी तक जितना काम किया है हमें उसका ही भुगतान नहीं हुआ तो फिर कैसे हम निर्माण कार्य जारी कर दें, अगर विभाग हमें भुगतान करती व अतिक्रमण हटाकर देती है तो हम जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कर देंगे, तो वही पीडब्ल्यूडी के एसडीओ दुबे जी का कहना है 3 दिनों के अंदर मॉडल रोड का निर्माण कार्य जारी कर दिया जाएगा वह जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा , पैसा सरकार ने वापस नहीं किया है पैसा अभी भी विभाग के पास है !

*कहां है बीजेपी के लोग, जिन्होंने किया था सड़क का भूमि पूजन*

कोतमा विधायक सुनील सराफ ने मॉडल रोड के लेटलतीफी पर कहा है कि कांग्रेस की सरकार में हमने 10 करोड़ डीएमएफ मत से स्वीकृत करा कर टेंडर करवाया था, लेकिन बीजेपी के मंत्री व कार्यकर्ताओं ने जिस प्रकार वाह वाही लूटने के लिए बड़े धूमधाम से मॉडल रोड का भूमि पूजन किया अब आज वह लोग कहां है ! विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार में पैसे वापस हो चुके हैं ठेकेदार को भुगतान नहीं हो पा रहा इसलिए मॉडल रोड का निर्माण कार्य रुका हुआ है, अब भाजपा के लोग व मंत्री बताएं की अधूरा मॉडल रोड कब पूरा होगा ! विधायक ने कहा है कि अगर 1 सप्ताह के अंदर निर्माण कार्य चालू नहीं होता तो हम सड़कों में आंदोलन करेंगे !

*मुझे नहीं जानकारी क्यों है मॉडल रोड का निर्माण कार्य बंद*

भाजपा के जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम ने कहा है कि कोतमा नगर में बन रहे मॉडल सड़क का निर्माण क्यों बंद है इसकी जानकारी मुझे नहीं है इसकी जानकारी लेने के बाद ही मैं कुछ कह पाऊंगा सवाल यह उठता है कि बृजेश गौतम का गृह निवास भी कोतमा ही है और कोतमा में 10 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य जारी होने के बावजूद इन्हें जानकारी ना होना समझ से परे है, गौरतलब है कि भूमि पूजन के दौरान मंत्री के साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष भी मौजूद थे !

*जल्द हो निर्माण पूरा लोगों को जाम से मिले निजात*

भाजपा के युवा वरिष्ठ भाजपा नेता मनमोहन ताम्रकार ने कहा है कि नगर के मध्य से गुजरने वाली मॉडल रोड का निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जाए, जिससे राहगीर सहित नगर के व्यापारियों को जाम की स्थिति से छुटकारा मिल सके, इन्होंने कहा कि यह बात सत्य  है 2 वर्ष को होने आए और निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ !

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget