स्वच्छता के नाम पर लूट, सीएमओ जनता से वसूल रही बिना रसीद डस्टविन के नाम पर 50 रुपये

स्वच्छता के नाम पर लूट, सीएमओ जनता से वसूल रही बिना रसीद डस्टविन के नाम पर 50 रुपये

*सीएमओ के खिलाफ जनता ने खोला मोर्चा, प्रशासक एवं कलेक्टर के नाम सौपा ज्ञापन*


अनूपपुर/राजनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान योजना को जिला अनूपपुर के वनगंवा नगर परिषद के राजनगर में स्वच्छता अभियान को पलीता लगाया जा रहा हैं स्वच्छता के नाम पर लूट मची है नगर परिषद वनगंवा के कर्मचारी आम जनता को घर पर कचड़ा इकठ्ठा करने के लिए जो डस्टविन को निःशुल्क बांटने की योजना है उस पर सीएमओ की लापरवाही, उदासीनता के कारण कर्मचारी घर घर जाकर 25 रुपये के हिसाब से दो डस्टविन का जनता से 50 रुपये वसूले जा रहे है। जो जनता कर्मचारियो से सवाल करती है कि डस्टविन तो निःशुल्क देने का आदेश है तो उन लोगों को डस्टविन नही दिया जा रहा हैं। ये 50 रुपये जो वसूली हो रही हैं इसका कोई रसीद भी नही दिया जा रहा हैं तो ये रुपया सीधे सीएमओ और कर्मचारियो की जेब मे जा रहे है जब से राजेन्द्र कुशवाहा सीएमओ  नगर परिषद में आये हैं हमेशा विवादों से इनका चोली दामन का साथ रहा है। फिर भी जिले में बैठे आला अधिकारी इनको अभयदान देकर रखे हैं। जबकि इसके पहले भी जिले के सभी नगरपालिका, नगर परिषद में डस्टविन निःशुल्क बांटा गया हैं जिले की एक मात्र नगर परिषद जहाँ पर स्वच्छता के नाम पर लोगो को लूटा जा रहा हैं। जबकि स्वच्छता के नाम पर शासन द्वारा लाखो रुपये का बजट प्रदान किया जाता हैं।


*जनता ने विरोध कर सौपा ज्ञापन*

नगर परिषद वनगंवा राजनगर की आम जनता ने रुपये लेकर बांटे जा रहे डस्टविन का विरोध करते हुए पचास लोगो का हस्ताक्षर किया हुआ ज्ञापन प्रशासक नगर परिषद को सौपते हुए प्रतिलिपि कलेक्टर अनूपपुर को भी दिया गया है देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने स्वच्छता के प्रति जनजागरूकता के संदेश को घर घर पहुंचा एक अच्छा प्रयास किया, उसी परिपेक्ष में लाखों रुपये का अतिरिक्त बजट स्वच्छता मिशन हेतु उगरीय निकायों को आवंटित किया जाता है। जिसके तहत् प्रत्येक घरों में दो डस्टबीन सूखा एक गौला कचरा कलेक्शन हेतु निःशुल्क वितरित कराये जाने है, किन्तु नगर परिषद बनगवों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा प्रत्येक घरों एवं दुकानों से डस्टबीन के बदले 50/- रूपये शुल्क वसूले जा रहे है व रसीद भी नहीं दी जा रही है, जो नियमतः गलत है जिसकी जांच कराकर दोषियों के ऊपर कार्यवाही कर निःशुल्क डस्टविन बटवाने की व्यवस्था कराई जाने की कृपा करें।

*इनका कहना हैं*

शिकायत मेरे पास आयी है मैं पूरे मामले को दिखवाता हूँ।

*विजय डहेरिया प्रशासक नगर परिषद वनगंवा*

जनता को 2 डस्टविन दी जा रही हैं 1 डस्टविन निःशुल्क दी जा रही है 1 डस्टविन का 50 रुपये लिया जा रहा हैं जिसकी नगर परिषद कर्मचारी रसीद दे रहे हैं रुपये अगर नही लिए जाएंगे तो जनता इसका महत्व नही समझेगी जबलपुर जैसे बड़े महानगरों में भी इस तरह का प्रयोग किया जा चुका हैं।

*राजेन्द्र कुशवाहा प्रभारी सीएमओ नगर परिषद वनगंवा*

आपके माध्यम से मुझे सूचना प्राप्त हुई मैं मामले को तुरंत पता करवाता हूं।

*सांसद प्रतिनिधि प्रेमचंद यादव (राजू यादव )*         

अगर ऐसा हो रहा है तो गलत बात है मैं इसकी घोर निंदा करता हूं।

*राजेश श्रीवास्तव (राजू) मंडल अध्यक्ष कांग्रेस*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget