आम जनता की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री को भाजपा नेता अनिल गुप्ता ने लिखा पत्र

आम जनता की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री को भाजपा नेता अनिल गुप्ता ने लिखा पत्र


ट्रेनों का स्टॉपेज और किराया पूर्ववत गरीब जनता को राहत दिया जाए

अनूपपुर

देश विदेश में कोरोना महामारी फैलने के बाद यात्री रेल गाड़ियों का संचालन बन्द कर दिया गया था तथा कुछ ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा था अब कोरोना कम होंने के कारण पूर्व की भांति ट्रेन यथावत चलाने का आदेश हो चुका है मगर अभी भी ट्रेनों का ठहराव पूर्ववत नही किया गया है और एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट नही मिल पा रहा है और ट्रेन की संख्या भी कम होने से आम जन मानस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आत्म्य जनता की परेशानी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं विंध्य विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री भारत सरकार, मार्ग नई दिल्ली, अश्वनी वैष्णव जी रेल मंत्री भारत सरकार रेल भवन नई दिल्ली रेलवे बोर्ड भारत सरकार रेल भवन को पत्र लिखकर मांग की है कि ट्रेनों में स्पेशल टैग हटाने के बाद आम जनता के हित में नियमित संचालित ट्रेनों में पूर्ववत स्टापेज देने तथा अन्य रियायते प्रभावशील करने एवं मेमू ट्रेनों में पूर्ववत यात्री किराया लेने हेतु विनम्र निवेदन किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि पूर्व में नियमित संचालित ट्रेनों में प्रभावी करने हेतु इस संदर्भ-रेलवे रेलमंत्र का आदेश/Ox/13/7 नई दिल्ली दिनांक 12 नवंबर 2021 रेल मंत्रालय रेलवे बोर्ड ने अपने 2025/Cha/33/7 दिनांक 12.11.2021 से आदेश जारी कर कोरोना स्पेशल ट्रेन को नियमित ट्रेन में परिवर्तन का आदेश जारी कर जन भावना का सम्मान किया है किन्तु ट्रेन में संचालन में अनेक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों में पूर्व से नजर रात्री ट्रेन का किया गया, किन्तु जबकि स्पेशल ट्रेन का टैग हटाकर पूर्व करे रेल मंत्रालय जारी किया है किन्तु नियमित ट्रेन संचालन के पूर्व स्टापेज ट्रेन में एक्सप्रेस का किराया वसूली आज दिनांक तक जारी है महत्वपूर्ण तथा विचार तथ्य यह हैं कि

(1) जब देश में स्पेशल ट्रेन का टैग हटाकर पूर्ववत नियमित ट्रेन का संचालन प्रारंभ किया गया है तब पूर्व में निर्धारित स्टापेज अनुसार जनसामान्य को यात्री सुविधा उपलब्ध कराई जाय। 

(2) नियमित ट्रेन संचालन में प्रमावशील समस्त रियायते जैसे वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग, गम्भीर रोगी सहित अन्य चिन्हित पात्र जनों को जिन्हें पूर्व में रियायत दी जाती रही है तत्काल पूर्ववत रियायत दी जाय।

(3) नियमित ट्रेन संचालन के बावजूद गरीबों के लिए संचालित यात्री ट्रेन मेमू डेमू का किराया आज दिनांक तक वसूली जारी है तत्काल पूर्ववत पैसेंजर ट्रेन का किराया लिया जाय।

(4) यात्री ट्रेनों में जनरल टिकिट की व्यवस्था बहाल किया जाय दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जनरल टिकिट से यात्री करने वालों से कई लाख रूपये जुर्माना वसूल कर सरकार की बिखराब कर रहे है. तत्काल मेगू/ डेमू ट्रेन में पूर्ववत निर्धारित किराया वसूला जाय।

अतः आग्रह है कि नियमित ट्रेन संचालन में पूर्ववत टाईम टेबिल तथा रियायते व अन्य व्यवस्थाएँ तत्काल प्रभावशील कर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री की छवि जन मानस में बनाए रखने के लिए तत्परता पूर्वक कार्यवाही सुनिश्चित करने की कृपा करें।



Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget