केसरवानी समाज का शपथ ग्रहण समारोह एवं प्रांतीय बैठक सम्पन्न

केसरवानी समाज का शपथ ग्रहण समारोह एवं प्रांतीय बैठक सम्पन्न


भोपाल 

केसरवानी वैश्य सभा मध्यप्रदेश का भव्य शपथ ग्रहण समारोह व कार्यकारिणी समिति की संयुक्त बैठक दिनांक 26 दिसंबर 2021 दिन रविवार को रविन्द्र भवन भोपाल में • भूतपूर्व गृह मंत्री मप्र शासन व प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता के विशिष्ट आतिथ्य एवं प्रदेश केसरवानी सभा के संरक्षक राज कमल केसरवानी की अध्यक्षता में अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष महाराभा राजीव गुप्ता, राष्ट्रीय महासभा महिला अध्यक्ष श्रीमति सुनीता गणेश फेसरवानी, महासभा महामंत्री डॉ वीरेन्द्र केसरवानी व कई राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सामाजिक विभूतियों की गरिमामय उपस्थिति में प्रथम सत्र मे सम्पन्न हुआ। जिसमें प्रदेश सभा के नव निर्वाचित अध्यक्ष अनिल गुप्ता महामंत्री मनोज गुप्ता व प्रदेश सभा सहित तरूण, महिला सभा के समस्त पदाधिकारी व कार्य समिती सदस्य पूरे प्रदेश से उपस्थित थे।

समापन समारोह के द्वितीय सत्र में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के मुख्य आतिथ्य मे प्रदेश सभा व नगर सभा भोपाल का संयुक्त सांस्कृतिक व सम्मान समारोह पूरे प्रदेश के समाज के सभी वर्गों की भारी संख्या में उपस्थिति के बीच संपन्न हुआ ।

पूरे समारोह में केसरवानी कला परिषद व्यौहारी जिला शहडोल के कलाकारों के गीत / संगीत के प्रशंसनीय कार्यक्रम से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। अतिथि के • आसंदी से उमा शंकर गुप्ता ने कहा समाज की एकजुटता राष्ट्र एवं समाज के लिए हितकारी व आवश्यक है। समाज के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता के प्रदेश सभा की कार्यसमिति के संकल्प व प्रस्ताव जिसमे बी.पी. मण्डल आयोग के केसरवानी जाति को अन्य पिछड़ा वर्ग में सम्मिलित करने की अनुशंसा किया है जिसे भारत सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय ने राजपत्र ने अधिसूचित किया है उसके आधार पर उमा शंकर ने कहा मैं केसरवानी जाति को उनके पहल पर हर स्तर पर न्याय दिलाने में पूर्ण सहयोग करूंगा।

म.प्र. विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने गरिमामय समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए केसरवानी वैश्य समाज की प्रशंसा करते हुए कहा बाजार में वर्तमान में बाजारवाद हावी है उसके बाद भी केसरवानी समाज अभाव व कष्ट में भी समाज व देश की सेवा में हर क्षेत्र में अग्रणी व तत्पर है उन्होंने कहा समाज राष्ट्र के चिन्तन के साथ ही धार्मिक एवं अन्य सामाजिक मूल्यों में महत्वपूर्ण योगदान करते हुए समर्पित है जो वैश्य समाज की पूंजी है।

विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा जब राष्ट्र में प्रजातंत्र संकट में था तब समाज के सर्वाधिक लोग प्रजातंत्र एवं राष्ट्र की अस्मिता के लिए 1975 के आपातकाल में यातनाएं सहकर जेल में रहे भोपाल में आयोजित प्रांतीय कार्यक्रम में रीवा, सीधी, सतना शहडोल, सिगरौली, अनुपपुर, उमरिया, जबलपुर, सागर, पन्ना, दमोह, भोपाल, इंदौर के सामाजिक

प्रतिनिधि भारी संख्या में उपस्थित रहे। समारोह में भूतपूर्व विधायक जुगुलकिशोर गुप्ता सेवा निवृत्त कलेक्टर रामकिंकर गुप्ता प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जे.पी. गुप्ता उपाध्यक्ष मोला प्रसाद गुप्ता सीधी, जयप्रकाश गुप्ता, संजय केसरवानी, उमा शंकर गुप्ता कोषाध्यक्ष आनंद कुमार गुप्ता, संगठन महामंत्री राजेन्द्र कुमार गुप्ता, भोपाल के संरक्षक डॉ. महेशप्रसाद गुप्ता, अध्यक्ष आनंद कुमार गुप्ता उपाध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता, सचिव राकेश गुप्ता सह सचिव राजेश गुप्ता, इत्यादि विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे।



Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget