आदिवासी महिला ने जातिगत गाली देने और अश्लील हरकत का लगाया आरोप

महिला से परेशान लोग करती है गाली गलौच और छेड़छाड़ का लगाती है आरोप

*आदिवासी महिला ने जातिगत गाली देने और अश्लील हरकत का लगाया आरोप*


अनूपपुर

जिला मुख्यालय अनूपपुर में पुरानी बस्ती वार्ड नं. 15 में निवासरत एक मुस्लिम महिला और उनके पूरे परिवार से वार्ड़ नं. 13, 14, और 15 के निवासी बहुत ही परेशान हो चुके आये लोगो से गाली गलौच करना धमकी देने आम बात हो चुकी है इस परिवार की दादागिरी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जिसकी शिकायत लगातार कोतवाली और अजाक थाना अनूपपुर में की जा चुकी है मगर इस परिवार के ऊपर अभी तक पुलिस के द्वारा कोई भी कार्यवाही नही कर पा रही है कार्यवाही न होने का कारण लोगो को समझ नही आ रहा हैं जिसके कारण इस परिवार दबदबा बढ़ता जा रहा हैं। इस परिवार के खिलाफ अभी तक 2 लोगो ने शिकायत कर चुके है।

*मामला नं. 01*

वार्ड़ नं. 15 निवासी मीरा कोल ने अजाक थाना पहुँचकर थाना प्रभारी अनूपपुर को एक लिखित आवेदन दिया कि नसीर खान रहमान खान, अरबाज खान एवं जाकिर खान के द्वारा जातिगत गाली गलौच करने एवं जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनूपपुर पुरानी बस्ती  वार्ड नं. 15 राम सागर तलाब के पास अपने अमहाई बाग में कुछ लोग आम का पेड़ काट रहे हैं जिसकी जानकारी मीरा कोल के पुत्र ने घर आकर बताया तो महिला ने जाकर लकड़ी काटने और लकड़ी ले जाने के लिए से मना किया तो नसीर खान रहमान खान, अरबाज खान एवं जाकिर खान हमारे  पूर्वजो की बनी समाधि को तोड़ने लगे और गंदी गंदी जातिगत गाली देकर जान से मारने की धमकी देने लगे और मेरी साड़ी खींचने लगे और मेरा ब्लाउज़ फाड़ दिए उसके बाद भी बोलने लगे कि ये हमारा हिंदुस्तान नही हमारा पाकिस्तान है और जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान से लोगो को बुलवाकर तुम्हारे पूरे परिवार को खत्म करवा देंगे मेरे को साड़ी पकडे के खीच दिले वाण जाङ्‌किये इतने पर भी कहरहे थे की तुम बीच जात की महा आगई हो तुम लोगों को मैं अच्छे से जानता हूँ यादा योगी तो झाड में लाही डालकर फाड़ देंगे में हिन्दूस्तान नहीं है ये हमारा पाकिस्तान है तुम्हे तुम्हारे परिवार सहित या से खत्म कर देंगे। महिला ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है कि इन चारों के ऊपर जल्द जल्द कार्यवाही करके मुझे न्याय दिलाया जाय नही तो कभी भी इन चारों के द्वारा कोई भी घटना घटित की जा सकती हैं।

*मामला नं. 02*

 पुरानी बस्ती वार्ड़ नं. 13 के निवासी हेमंत गौतम ने 13 दिसंबर को कोतवाली पहुँच कर इस आशय की शिकायत की है कि उसके सब्जी के खेत मे आशमा बेगम पति नसीर खान का जानवर घुसकर काफी ज्यादा नुकसान किया जिसकी शिकायत लेकर वह उनके घर चला गया तो मेरी शिकायत उनको इतनी खराब लग गयी कि महिला आशमा बेगम जमीन पर लौटने लगी चिल्लाने लगी और मेरे साथ गंदी गंदी गाली गलौच करने लगी मेरे ऊपर आरोप लगाने लगी कि मुझे अकेला देखकर मुझे पकड़ रहे हो मैं जानती हूँ तुम्हारी आदत महिलाओं को छेड़ने और ताड़ने की आदत है तुम्हारी जबकि जिस समय यह घटना हुई उस समय वार्ड़ के 4 लोग मौजूद थे। हेमंत गौतम ने थाना प्रभारी से अनुरोध किया है कि उक्त महिला के ऊपर उचित कार्यवाही की जाए जिससे भविष्य में कोई भी अनहोनी घटना से बचा जा सके। जब यह घटना हो रही थी तो वहाँ पर मौजूद कुछ लोगो के मामले का पूरा वीडियो बना डाला जिससे पूरा मामले का सच अपने आप साबित हो रहा हैं।

*इनका कहना है*

कोतवाली में शिकायत आयी थी महिला को बुलाकर समझा दिया गया हैं महिला ने कहा है कि कभी भी मेरे द्वारा ऐसी गलती नही की जाएगी दूसरा मामला अजाक थाना का है उसकी मुझे जानकारी नही है।

*अमर बर्मा नगर निरीक्षक कोतवाली अनूपपुर*




Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget