कोरोना महामारी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहा आरकेवी वी विद्यालय प्रबंधन

कोरोना महामारी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहा आरकेवी वी विद्यालय प्रबंधन


*प्रशासन और सरकार के आदेश को दिखा रहे हैं ढेंगा, छात्रों को 100% उपस्थित का किया हिटलरशाही आदेश, कोरोना के नए वेरिएंट को दे रहे हैं न्योता*

अनूपपुर/बिजुरी

अनूपपुर जिले के राकृष्ण विवेकानंद विद्यापीठ (आरकेवीवी) सीबीएसई विद्यालय बिजुरी नियम कायदों को ध्यान न रखते हुए मनमानी करने पर उतारू हो गया हैं। पूरे भारत मे कोरोना महामारी का डर लगातार बना हुआ है सरकार कोरोना के चलते समय समय पर कोरोना गाइड लाइन में बदलाव करती रहती हैं जिस आदेश का पालन सभी लोगो को करना होता हैं जिससे कोरोना की चैन को ब्रेक किया जा सके 2 वर्षों से इस महामारी ने लाखों लोगों किबजान ले ली हैं और अभी भी इसका असर पूरी तरह खत्म नही हुआ है। सरकार के नए आदेश के तहत निजी या शासकीय सभी विद्यालयों में 50% बच्चो की उपस्थिति में ही विद्यालय का संचालन करना है और समस्त छात्र छात्रा कोविड़ गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क अनिवार्य रूप से लगाना है मगर जिले में स्थित आर के वी वी सीबीएसई विद्यालय बिजुरी पर सरकार का कोई भी आदेश लागू होते नही दिख रहा हैं। जब कि भारत मे कोरोना का नया वेरिएंट omicron दस्तक दे चुका है और सैकड़ो लोगो को अपनी चपेट में ले लिया है। उसके बाद भी बिजुरी का ये विद्यालय सारे सरकारी आदेशो को रद्दी टोकरी में डाल के रख दिया है। विद्यालय प्रबंधन को जिला प्रशासन और सरकार के आदेश से कोई लेना देना नही है। न ही किसी से डर है इनके विद्यालय में इनका आदेश ही चलेगा ऐसा प्रतीत हो रहा हैं कुछ दिनों बाद 25 दिसंबर से 1 जनवरी तके छुट्टी होने वाली है उसके बाद जब विद्यालय खुलेगा तब सभी बच्चो को एक साथ विद्यालय आने का लापरवाही पूर्ण आदेश आर के वी वी विद्यालय प्रबंधन ने किया है। जो नियमो को ताक में रखकर हिटलर शाही आदेश करना कहा तक उचित है ये लोगो की समझ से परे है। ऐसे में बच्चे अगर कोरोना से प्रभावित होंगे तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। विद्यालय के आदेशानुसार कल से 3 दिन जो कक्षाएं संचालित होगी वह 100% बच्चो की उपस्थिति में होगी। प्रशासन को इस मामले में संज्ञान लेकर जल्द कार्यवाही करनी चाहिए नही तो इसका खामियाजा लोगो को भोगना पड़ सकता हैं।

*इनका कहना हैं*

अगर विद्यालय कोरोना गाइड लाइन के नियमो का पालन नही कर रहा हैं तो हम इसकी जांच करके जरूर कार्यवाही करने के लिए प्रशासन और सीबीएसई बोर्ड को लिखेंगे।

*टी आर आर्मो जिला शिक्षा अधिकारी अनूपपुर*

पहले सभी बच्चो को एक साथ बुलाने का आदेश हुआ था उस आदेश को रद्द करके नया आदेश जारी कर दिया गया है अभी 2 से 3 दिन की बात है उसके बाद छुट्टी लग जाएगी। उसके बाद माहौल देखकर काम करेंगे।

*देवाशीष राठ प्राचार्य आर के वी वी विद्यालय बिजुरी*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget