बसपा की अनुशासित कैडर लैस फौज है B V F - खुर्शीद अहमद

बसपा की अनुशासित कैडर लैस फौज  है B V F - खुर्शीद अहमद


अनुपपुर 

हाल ही में कुछ मीडिया चैनलों के माध्यम से लगातार बहुजन समाज पार्टी के ऊपर बसपा की पुलिस का आरोप लगाया जा रहा है लेकिन इसको सिरे से नकारते हुए बहुजन समाज पार्टी अनूपपुर उमरिया के जिला जोन इंचार्ज और बहुजन समाज पार्टी कोतमा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी जनाब खुर्शीद अहमद ने उक्त आशय का विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बहुजन वालंटियर्स फोर्स मतलब बीवीएफ स्वयंसेवक हैं, बहुजन समाज पार्टी से संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं में ज्यादातर पुरुष और महिलाएं दोनों युवा हैं। वे मुख्य रूप से भीड़ नियंत्रण के साथ-साथ पार्टी की रैलियों के प्रबंधन और पार्टी के कार्यक्रमों के दौरान हिंसा को रोकने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

*वॉलिंटियर्स*

पार्टी मामलों की विशालता को ध्यान में रखते हुए और संगठनात्मक मामलों को प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए इन वालंटियर्स को भीड़ से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। बीवीएफ के कारण बसपा अपने अनुशासन के लिए जानी जाती है क्योंकि वे पार्टी की रैलियों को सुव्यवस्थित करते हैं।

*वर्दी*

वर्दी BVF में नीले और सफेद रंग की वर्दी होती है, जिस पर बसपा का प्रतीक होता है। बसपा के 18 से 40 साल के कार्यकर्ता बीवीएफ के सदस्य हैं। बीवीएफ का नेतृत्व विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर एक विधानसभा संयोजक और सह-संयोजक और जिला स्तर पर एक जिला संयोजक और एक सह-संयोजक होता है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget