पशु तस्करी पर कार्यवाही 21 मवेशी, 1 ट्रक, कुल कीमत मय वाहन सहित 20 लाख जप्त

पशु तस्करी पर कार्यवाही 21 मवेशी, 1 ट्रक, कुल कीमत मय वाहन सहित 20 लाख जप्त


अनूपपुर

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। 

अभियान के दौरान दिनांक 02.11.2021 को पुलिस अधीक्षक  अखिल पटेल को सूचना प्राप्त हुई कि अवैध रुप से मवेशियों से भरा ट्रक राजेन्द्रग्राम की तरफ से उन्नाव उत्तरप्रदेष बूचड़खाना के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम को जाॅच हेतु निर्देषित किया गया।

उक्त सूचना की पुष्टि हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर थाना राजेन्द्रग्राम  की विषेष टीम के द्वारा ग्राम बघर्रा सांधा तिराहा के पास नाकाबंदी की गई। नाका बंदी के दौरान समय लगभग प्रातः 04ः10 बजे एक ट्रक क्रमांक MP 20  5795  आते हुई दिखाई दी, ट्रक की गतिविधी संदिग्ध प्रतीत होने पर उसे रोकने का प्रयास किया गया, जिससे वाहन चालक रास्ते में रोड के किनारे वाहन को छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस टीम द्वारा ट्रक की तलाषी करने पर 06 नग भैंस व 15 नग पडा कुल 21 नग मवेषी कीमत लगभग 5,00,000/-रु0 क्रुरतापूर्वक रस्सी से बांध कर वाहन में भरा गया था, तस्करी में प्रयुक्त वाहन ट्रक कीमत 15,00,000/-रु0 को जप्त किया गया। मवेषियों को राजेन्द्रग्राम के कांजी हाउस में सुरक्षार्थ रखा गया। अवैध रुप से बिक्री के लिए ले जा रहे 21 नग मवेशी व तस्करी में प्रयुक्त वाहन कुल कीमत 20,00,000/-रु0 को जप्त किया गया।

उक्त घटना पर थाना राजेन्द्रग्राम में पशु तस्करी करने पर वाहन चालक एवं वाहन मालिक के विरुद्ध पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधि. की धारा 11, म.प्र.कृषक पषु परिरक्षण अधि. की धारा 6, 6(ग) के तहत एवं पषु तस्करी में प्रयुक्त वाहन को मोटरयान अधि. की धारा 66, 192 के तहर अपराध पंजीबद्ध किया गया है। फरार आरोपी वाहन चालक की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा विषेष टीम गठित की गई है। जो पषु तस्करी करने वाले व्यक्तियों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करेगी एवं स्थानीय स्तर पर पषु तस्करी के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही करेगी।

सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के निर्देषन, अति0 पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिशेख राजन के मार्गदर्षन में एसडीओपी अनूपपुर सुश्री कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम निरीक्षक नरेन्द्र पाल एवं थाना राजेन्द्रग्राम की विषेष टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget