डॉ. प्रियंका त्रिपाठी, ज्योतिका श्रीवास्तव एवं नूतन सिंह भारतीय गौरव सम्मान से सम्मानित

यूथ वर्ल्ड सोशल मंच द्वारा "मन का परिंदा, काव्य रश्मियाँ" काव्य संग्रह का किया विमोचन

*डॉ. प्रियंका त्रिपाठी, ज्योतिका श्रीवास्तव एवं नूतन सिंह भारतीय गौरव सम्मान से सम्मानित*

*यूथ वर्ल्ड सोशल मंच बीकानेर की संस्था द्वारा दिल्ली में हुए भव्य सम्मान समारोह में जिले की साहित्यकार डॉ. प्रियंका त्रिपाठी अति विशिष्ट अतिथि के रूप में रहीं उपस्थित*


नई दिल्ली/शहडोल 

यूथ वर्ल्ड एंड शोषण मंच बीकानेर राजस्थान संस्था की डायरेक्टर श्रीमती मधु माया सिंह एवं अध्यक्ष श्री भैरू सिंह राजपुरोहित जी के द्वारा लाजपत नगर में स्थित लाजपत भवन में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में विश्व प्रसिद्ध जादूगर शंकर एवं फिल्म अभिनेता कुणाल सिंह उपस्थित रहे । 

कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ हुआ सरस्वती वंदना से जिसे प्रस्तुत किया ज्योतिका श्रीवास्तव ने एवं गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुत किया साक्षी ने ।

वहीं अति विशिष्ट अतिथि के रूप में दिल्ली दूरदर्शन के डायरेक्टर श्री ओ. पी. राजपुरोहित, डॉ.प्रियंका त्रिपाठी साहित्यकार एवं संस्थापक अर्णव प्रकाशन शहडोल, श्रीमती रश्मिलता मिश्रा साहित्यकार बिलासपुर, दिल्ली भाजपा नेता श्री जसबीर सिंह सोलंकी, आदि उपस्थित रहे ।

उक्त कार्यक्रम में 14 प्रदेश के विभिन्न विधाओं में की 81 विशिष्ट हस्तियों को भारती गौरव अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया ।

डॉ.प्रियंका अति विशिष्ट अतिथि के रूप में तो उपस्थित तो रही हीं साथ ही उन्हें भारतीय गौरव अवार्ड 2021 से भी सम्मानित किया गया ।

गुरुकुल शिक्षण सेवा संस्थान की अध्यक्ष समाजसेवी श्रीमती ज्योतिका श्रीवास्तव एवं नारी सशक्तिकरण संघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती नूतन सिंह को भी उक्त कार्यक्रम में उनकी सामाजिक क्षेत्र में उपलब्धियों के लिए भारती गौरव अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया ।

अन्य कई कार्यक्रमों के अतिरिक्त  डॉ.प्रियंका त्रिपाठी के काव्य-संग्रह "मन का परिंदा" एवं रश्मिलता मिश्रा जी के काव्य संग्रह "काव्य रश्मियाँ" का भी विमोचन किया गया।

शहडोल जिले के लिए यह गर्व की बात है कि देश की राजधानी में हुए इस भव्य समारोह में डॉ.प्रियंका त्रिपाठी को अति विशिष्ट रूप अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया, साथ ही शहडोल में सामाजिक कार्य में विशिष्ट उपलब्धि अर्जित करने पर श्रीमती ज्योतिका श्रीवास्तव एवं श्रीमती नूतन सिंह को भी सम्मानित किया गया । 

इस उपलब्धि पर जिलावासियों ने इन तीनों को व्यक्तिगत रुप से बधाई प्रेषित की है ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget