"सामूहिक प्रयासों से विशेषकर युवाओं द्वार भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है".... श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी


  "सामूहिक प्रयासों से विशेषकर युवाओं द्वार भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है".... श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी


अनूपपुर/अमरकंटक

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफ़ेसर श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी जी द्वारा किया गया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने के लिए 26 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2021 तक  इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। यह सतर्कता जागरूकता सप्ताह नागरिक भागीदारी के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में शुचिता और सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दृढ़ करेगा। देश की आर्थिक राजनीतिक तथा सामाजिक प्रकृति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है। भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबंधित पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। इसके लिए प्रत्येक नागरिक को सतर्क होना चाहिए, उसे सदा ईमानदार तथा सत्य निष्ठा के उच्चतम मानकों के प्रति वचनबद्ध होना चाहिए एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष में सदैव साथ देना चाहिए। यह कार्यक्रम ईमानदारी से परिपूर्ण, भेदभाव रहित और भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने में नैतिक चरित्र के महत्व के प्रति समाज के सभी वर्गों विशेषकर युवाओं का ध्यान आकृष्ट करने में सहायता करेगा। 

कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के डॉ. लक्ष्मण हवनूर सभागार में कोविड-19 की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के संयोजक प्रोफ़ेसर अमरेंद्र प्रताप सिंह ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के साप्ताहिक कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया तथा आगामी कार्यक्रमों में ऑनलाइन माध्यम से उपस्थित होने का आग्रह किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. हरित मीणा द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी जी सहित सभागार में उपस्थित समस्त शिक्षकगण, अधिकारीगण एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारीगण द्वारा भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए शपथ ली गई।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget