पुलिस का अवैध नशीली कोरेक्स मादक पदार्थ के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही

पुलिस का अवैध नशीली कोरेक्स मादक पदार्थ के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही

*40 हजार 7 सौ रुपये की 370 शीशी WINCIREX कफ सिरप सिरप जप्त*


 अनूपपुर

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। 

अभियान के दौरान दिनांक 29.10.2021 को पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल को सूचना मिली की रविषंकर पाण्डे निवासी वार्ड नं0 11 अनूपपुर के घर मंे कोरेक्स कफ सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखी हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली को जॉच हेतु निर्देषित किया गया।

इसी अनुक्रम में दिनांक 29.10.21 के 19ः30 बजे थाना प्रभारी कोतवाली अनूपपुर को सूचना प्राप्त होने पर कि रविषंकर पाण्डे निवासी जिला रीवा हाल निवासी वार्ड नं0 11 अनूपपुर में किराये के घर मंे कोरेक्स कफ सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखा है। उक्त सूचना की पुष्टि हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर थाना कोतवाली पुलिस की विषेष टीम के द्वारा मौके पर जा कर रविषंकर पाण्डे के घर का निरीक्षण किया गया। घर की चेकिंग करने पर घर के पीछे के कमरे में एक सफेद रंग व एक पीले रंग की बोरी के अन्दर WINCIREX  कफ सिरप की 370 शीषी अवैध रुप से बिक्री के लिए रखी है। अवैध मादक पदार्थ WINCIREX  कफ सिरप की कुल 370 शीषी(200मिली./षीषी) जिसकी कीमत लगभग 40,700/- रुपये है, जप्त किया गया है।

उक्त घटना पर थाना कोतवाली में अवैध मादक पदार्थ WINCIREX  कफ सिरप की तस्करी करने पर रवि शंकर पाण्डे निवासी जिला रीवा हाल निवासी वार्ड नं. 11 अनूपपुर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8बी, 21, 22 एवं म.प्र.ड्रग नियंत्रण अधि. की धारा 5/13 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा विषेष टीम गठित की गई है जो WINCIREX कफ सिरप के स्त्रोत के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करेगी एवं स्थानीय स्तर पर WINCIREX  कफ सिरप के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही करेगी।

सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के निर्देषन, अति0 पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अभिषेक राजन के मार्गदर्षन में एसडीओपी अनूपपुर सुश्री कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा, उनि.प्रवीण साहू, सउनि.सुरेष अहिरवार एवं थाना कोतवाली की विषेष टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget