शराब दुकान के ठेकेदारों ने की तालाबंदी चाबी प्रशासन को सौपने को तैयार

शराब दुकान के ठेकेदारों ने की तालाबंदी चाबी प्रशासन को सौपने को तैयार

*शराब ठेकेदारों के कर्मचारी के ऊपर पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध करने के विरोध में एकजुट*


अनूपपुर

जिले में अवैध शराब के विरुद्ध हो रही कार्रवाई और लाइसेंसी ठेकेदारों को आरोपी बनाए जाने के विरोध में जिले के अभी शराब दुकानदार दिन शुक्रवार को विदेशी मदिरा की दुकान बंद रख कर अपना विरोध जता रहे हैं चचाई अनूपपुर राजनगर कोतमा बिजुरी कैलाश एन सी ठेकेदारों ने कलेक्टर अनूपपुर को पत्र लिखकर मांग की थी कि बिना जांच के ही ठेकेदारों को आरोपी बनाए जाने से शराब दुकान में कार्य कर रहे हैं सेल्समैन और दूसरे कर्मचारी भयभीत महसूस कर रहे हैं जिसकी वजह से वह काम नही कर पा रहे हैं और ऐसी स्थिति में कार्य करना मुश्किल हो रहा है आज दिनांक 1 अक्टूबर शुक्रवार को दुकानें बंद कर दी गई है पत्र मैं यह भी लिखा गया है कि लाइसेंसी ठेकेदारों को आरोपी बनाए जाने के बाद से वह मानसिक रूप से भयभीत है और आगे कार्य नहीं कर पाएंगे प्रतिभूति राशि को वापिस करते हुए आज से ही दुकान का संचालन शासकीय विभाग द्वारा किया जाए और 01 अक्टूबर को अपनी शराब दुकान की चाबी प्रशासन को सौपने के लिए तैयार है। जब तक शराब ठेकेदार की समस्या का निराकरण नही हो जाता तब तक वो लोग अपनी दुकान नही खोलेंगे शराब दुकानदारों ने पत्र के द्वारा इसकी शिकायत अनूपपुर कलेक्टर महोदया सोनिया मीणा एवं जिला आबकारी अधिकारी विकास मंडलोई को सौपे है।

*ये है मामला*

ठेकेदार दिलीप कुमार यादव पिता श्री अभयराज यादव निवासी रायपुर छ0ग0 आपके जिला अंतर्गत राजनगर एवं कोतमा, जमुना ग्रुप का लाइसेंसी ठेकेदार हूं। मैंने प्रथम बार अपने जीवन में शराब ठेके का लाइसेस लिया हूं तथा मैं रायपुर में अर्धशासकीय कंपनी में एकउण्ट का भी काम करता हूं। अतः मैंने दुकान का संचालन का कार्य सुनील पासवान पिता श्री रामविलास पासवान निवासी भिलाई को अपना मुखतियार-आम ( पॉवर ऑफ अटॉर्नी ) दिया था। जिसकी कांपी संलग्न है जोकि दुकान का संचालन सुचारु रूप से अधिनस्थ कर्मचारियों (सेल्समैन) करवा रहा था। आगे विधित होके 27 सितंबर 2021 को मेरी दुकान विदेशी मदिरा दुकान राजनगर एवं देशी मदिरा दुकान राजनगर से मदिरा कमशः विदेशी मदिरा दुकान बरतराई एवं देशी मंदिरा दुकान पसान परिवहन होना था, जिसका 01:08 बजे में चार पेटी (विदेशी मदिरा दुकान राजनगर- विदेशी मदिरा दुकान बरतराई) एवं 01:17 बजे में (देशी मदिरा दुकान राजनगर- देशी मदिरा दुकान पसान) 05 पेटी का परिवहन शुल्क कटने के उपरांत मदिरा एकत्र कर दुकान के बाहर रखा हुआ था, और ट्रांसफर परमिट का इंतजार किया जा रहा था कि परमिट आने पर बोलेरो गाड़ी से क्रमशः बरतराई व पसान दुकान ट्रांसफर किया जाये। इस बीच रामनगर थाने से सिपाही व हवलदार आये और गाड़ी में माल (मदिरा) भरकर ड्राईवर, हेल्फर एवं एक कर्मचारी को साथ ले गये. इसके उपरांत देशी मदिरा दुकान के सेल्समैन व विदेशी मदिरा दुकान के सेल्समैन को भी ले गये और सब पर 34/2 की धारा लगा दिया गया एवं मुझ पर (दिलीप कुमार यादव लाइसेंसी) भी 34 / 2 की धारा लगा दिया कि यह लाइसेंसी के आदेश पर यह मदिरा विक्रय करने जा रहे थे तथा फर्जी मामला पंजीबद्ध कर दिया गया। जब से केस पंजीबध्द हुआ है, तब से मैं मानसिक रुप से परेशान हूं। मैं एक प्रतिष्टित व्यक्ति हूं इस केस से मेरी प्रतिष्ठा खराब हुई है, इस केस के कारण मेरा परिवार सदमें में है एवं मेरे परिवार द्वारा दबाव बनाया जा रहा है कि मदिरा विकय का लाइसेंस सरकार को सुपुर्द कर दिया जाये ऐसे कार्य से क्या फायदा जिसमें बिना वजह के कभी भी कोई किसी भी थाने में बोर्ड में लाइसेंसी का नाम देखने पर केस पंजीबध्द कर दिया जाता है। इस केस के कारण दुकान के अन्य सेल्समैन भी काम नहीं करना चाहते है तथा उनका कहना है कि कोई भी कही भी कहीं का कोचिया पकड़ा जाये तो आकर उस क्षेत्र के लाइसेंसी दुकान का सेल्समैन को उठाकर एवं लाइसेंसी के ऊपर केस बना दे रहे है सुमित जैसवाल  लाइसेंसी दुकान अनूपपुर  प्रकरण 28.09.2021 ) हमको अब काम नहीं करना है। सभी सेल्समैन भय के कारण अवकाश की मांग कर रहे है। मैं बिना कर्मचारी के कैसे दुकान चलाउंगा।

*जिले की सभी दुकान बंद*

पुलिस प्रशासन के द्वारा शराब ठेकेदारों वके ऊपर फर्जी मामला पंजीबद्ध करने के विरोध में सभी ठेकेदार एक साथ खड़े होकर जिले के सभी विदेशी एवं देशी मदिरा दुकान पूरी तरह से बन्द करके प्रशासन को ज्ञापन सौपकर अपनी अपनी दुकान की चाबी प्रशासन को सौपने को तैयार बैठे हैं।

*कलेक्टर से मिला आश्वासन*

जब जिले के समस्त शराब ठेकेदार अनूपपुर कलेक्टर से अपनी समस्या को लेकर मिलने पहुँचे और अपनी समस्या बताई तो कलेक्टर महोदया सोनिया मीणा ने ठेकेदारों को आश्वासन दी है कि आप सभी लोग अपनी दुकानें खोले हम पूरे मामले की जांच करवाकर और आप लोगो की समस्या का जल्द निराकरण किया जाएगा।

*इनका कहना हैं*

पुलिस के द्वारा जो शराब ठेकेदारों के खिलाफ जो कार्यवाही हुई है उसके विरोध में शराब दुकान बंद की गई हैं कलेक्टर मैडम ने उनकी समस्या आ जल्द निराकरण करने का आश्वासन देकर सभी को दुकान खोलने को बोला गया है।

*विकास मंडलोई जिला आबकारी अधिकारी अनूपपुर*

 

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget