भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने जनता की समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने जनता की समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र


अनूपपुर

रेल विभाग द्वारा स्पेशल ट्रेनें बंद कर नियमित यात्री ट्रेनों का संचालन कराने बाबत् विशेष आग्रह स्पेशल ट्रेन में आर्थिक शोषण एवं महत्वपूर्ण स्टेशनों में स्टापेज बंद करने से जन आक्रोश के निदान हेतु  भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एव विंध्य विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने सादर आग्रह किया है कि कि देश में कोरोना संक्रमण व लाकडाउन अवधि में सम्पूर्ण यात्री ट्रेन बंद कर कोरोना में नियंत्रण के लिए कदम उठाया गया था। कोरोना संक्रमण में नियंत्रण होने पर सम्पूर्ण देश में स्पेशल ट्रेन संचालित कर यात्रियों को सुविधा दी गई, किन्तु अब जबकि सम्पूर्ण देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में सौ करोड़ से भी अधिक वैक्सीनेशन हो जाने का देश को गर्व व गौरव है किन्तु इसके बावजूद रेल मंत्रालय लगभग सम्पूर्ण मेल, एक्सप्रेस व पैसेन्जर ट्रेनों के साथ-साथ मेमू ट्रेनों का संचालन प्रारंभ कर दिया है जो जनहित में उचित कदम है।

*विचारणीय तथ्य*

1. जब देश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित है सम्पूर्ण देश में जन-जीवन सामान्य हो चला है रेल मंत्रालय द्वारा स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है। देश में स्पेशल ट्रेन संचालन की कोई अवधि नहीं है एवं प्रतीत होता है यह अनिश्चितकाल के लिए संचालित है।

2. स्पेशल ट्रेन संचालन के दौरान महत्वपूर्ण व प्रमुख स्टेशनों में स्टापेज बंद कर दी गई है, जिससे यात्री दूरस्थ स्टेशन में अन्य साधनों से जाकर रेल यात्रा को विवश होते हैं, यात्रियों को सैकड़ों रूपए अतिरिक्त व्यय करना पड़ रहा है।

3. स्पेशल ट्रेन संचालन में जनरल टिकट बंद कर दी गई है, जिससे आकस्मिक यात्रा में परेशानी होती है, टिकट की दरों में भी बेतहाशा वृद्धि कर दी गई है।

 स्पेशल ट्रेन में एम.एस.टी. (मासिक यात्री पास) सहित अन्य रियायत दिव्यांग गंभीर रोगी व वरिष्ठ नागरिकों को रियायत बंद करने से अत्याधिक परेशानी है, जिससे जनता में सरकार की छवि खराब हो रही है।

अतः विशेष आग्रह है कि सम्पूर्ण देश में पूर्ववत यात्री ट्रेन नियमित रूप से संचालित करायी जाए जिससे स्पेशल ट्रेन के नाम पर आर्थिक व मानसिक शोषण पर प्रतिबंध लग सके व देश में मोदी जी की सरकार की लोकप्रियता बरकरार रहे ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget