पीएम आवास के नाम पर हितग्राहियों से रुपये वसूलने के ऑडियो हुआ वायरल

पीएम आवास के नाम पर हितग्राहियों से रुपये वसूलने के ऑडियो हुआ वायरल

*पूर्व पार्षद हितग्राहियों से कॉल करके जमकर वसूल रहा है रुपया*


अनूपपुर/बिजुरी

नगर पालिका परिषद बिजुरी में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर यदा-कदा विभागीय जिम्मेदारों एवं वार्ड पार्षद द्वारा हितग्राहियों से जमकर पैसा वसूला जा रहा है। जिसकी चर्चा इन दिनों नगर के चौक-चौराहों से लेकर गली-गलियारों तक तेजी से लोगों के बीच चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। पूर्व में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर नगरपालिका परिषद के कुछ कर्मचारियों एवं वार्ड पार्षद द्वारा हितग्राहियों से पैसा वसूलने का मामला सामने आया था जिस पर गम्भीरता दिखाते हुये नगरपालिका अध्यक्ष पुरूषोत्तम सिंह एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी मीना कोरी ने स्थानीय अखबारों सहित भिन्न-भिन्न तरीकों से नगर के लोगों से अपील किये थे, कि प्रधानमंत्री आवास योजना भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार का गरीबों के लिऐ बिल्कुल मुफ्त योजना है इसके लिऐ किसी को भी किसी प्रकार से एक रूपये भी देने कि आवश्यक्ता नही है। अगर परिषद का कोई भी कर्मचारी, वार्ड पार्षद या फिर अन्य कोई व्यक्ती प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर पैसों कि मांग करता है। तो तत्काल नगरपालिका अध्यक्ष या मुख्य नगरपालिका अधिकारी को इसकि जानकारीं दें। ताकि ऐसे लोगों पर विधी-पूर्वक कार्यवाही किया जा सके। अपील के कुछ दिनों बाद ही एक बार फिर प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर जिम्मेदारों द्वारा हितग्राहियों से पैसा मांगने कि बात सामने आ रही है। जिसका एक रिकार्डिंग आडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है।

*रिकार्डिंग आवाज कि प्रमुखता से जांच कराकर कठोर कार्यवाही करने कि है आवश्यक्ता-*

रिकार्डिंग ऑडियो में एक पूर्व वार्ड पार्षद द्वारा हितग्राही से प्रधानमंत्री आवास योजना के एवज में परिषद के जिम्मेदार कर्मियों के नाम से रूपयों कि मांग किया जा रहा है। यह रिकार्डिंग ऑडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। शासन-प्रशासन को तेजी से वायरल हो रहे रिकार्डिंग ऑडियो कि जांच कराकर जिम्मेदार व्यक्तियों पर कठोर कार्यवाही करने कि आवश्यक्ता है। क्योंकि ऐसे लोग शासन-प्रशासन कि योजनाओं के नाम पर लोगों से पैसा वसूलकर अपना जेब तो गर्म कर रहे हैं। लेकिन इनके कारनामों से शासन-प्रशासन कि छवि पूरी तरह से धूमिल हो रही है। वहीं लोगों को लगने लगा है कि वर्तमान भाजपा सरकार में बिना रिश्वत के पात्र गरीब कभी भी शासन के योजना का लाभ नही ले पायेगा। जबकि वास्तविक्ता कुछ और ही है। रिकॉर्डिंग किसकी है कितनी सच्चाई हैं इसकी पुष्टि दबंग पब्लिक प्रवक्ता नही करती ।

*इनका कहना है*

ऑडियो हमने सुना है। प्रधानमंत्री आवास योजना पूरी तरह से गरीबों के लिऐ मुफ्त योजना है इसके लिऐ किसी को भी एक पैसा देने कि आवश्यक्ता नही है। हमने पहले भी लोगों से अपील किये थे कि शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर अगर कोई पैसों कि मांग करता है तो तत्काल हमें सूचित करें। हम कार्यवाही जरूर करेंगे। और जो आॅडियो वायरल हुआ है उसकी जांच कराकर भी उक्त व्यक्ती के विरुध्द विधी पूर्वक कार्यवाही किया जायेगा।

*पुरूषोत्तम सिंह अध्यक्ष नगरपालिका परिषद बिजुरी*


हमने वह ऑडियो सुना है। प्रधानमंत्री आवास योजना केन्द्र सरकार द्वारा गरीबों के लिये दिया गया मुफ्त योजना है इसके लिऐ पैसों कि मांग कर रहे लोगों पर निश्चित तौर पर कार्यवाही की जायेगी।

*सुश्री मीना कोरी मुख्य नगरपालिका अधिकारी बिजुरी*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget