ज्वालेश्वर धाम ,अमरकंटक में विवादित फ्लेक्स से लोगों में नाराजगी

ज्वालेश्वर धाम ,अमरकंटक में विवादित फ्लेक्स से लोगों में नाराजगी

*भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने जिला प्रशासन से की कार्यवाही की मांग*


अनूपपुर

मध्यप्रदेश की पवित्र नगरी अमरकंटक में जोहिला की उद्गम स्थली ज्वालेश्वर धाम मे गलत और कुटिलता युक्त फ्लेक्स लगाने से विवाद बढने की प्रबल आशंका है। श्रद्धालुओं द्वारा जिले के वरिष्ठ पत्रकारों की जानकारी में यह तथ्य लाया गया है कि किसी महंत द्वारा मध्यप्रदेश की सीमा मे स्थित ज्वालेश्वर धाम में एक फ्लैक्स लगा कर इसे छत्तीसगढ़ में होना दर्शाया गया है। यह मध्यप्रदेश की संपदा , एक   धार्मिक, ऐतिहासिक, पर्यटन स्थल पर कब्जे की कुटिल साजिश का हिस्सा माना जा रहा है। वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने जिला प्रशासन और पुलिस की जानकारी में इस तथ्य को लाकर तत्काल कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गयी है।* 

श्री जालेश्वरधाम अमरकंटक मंदिर के द्वार मे लगे फ्लैक्स मे स्थान के जगह पर गौरेला , जिला गौरेला,पेण्ड्रा  ,मरवाही ,छग लेख किया गया है। लोगों का कहना है कि अगर स़ंचालक/  महन्त का पता है तो फ्लैक्स मे नीचे एक लाइन स्थान ,अमरकंटक जिला अनूपपुर म,प्र,लिखाना उचित होगा ।  यह धाम म प्र के सीमा मे है । 

भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने कहा है कि मेरी जानकारी में यह विषय लाया गया है। वैमनस्यता और विवाद ना बढे इसलिये इस फ्लैक्स को मौके से अलग करवाना प्रशासन का दायित्व है । कलेक्टर सुश्री सोनिया मीणा ,पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल , एसडीएम अभिषेक चौधरी से मैने कार्यवाही की मांग की है। आशंका है कि यह म प्र के सीमा मे अतिक्रमण करने की छग के महंतजी के माध्यम से छग प्रशासन की यह  कुटिल चाल है। छग प्रशासन बटवारे के समय अमरकंटक को अपने सीमा मे लेने मे सफल नहीं हो पाया था ।जालेश्वर धाम मे भी सफलता नहीं मिली थी । इसलिये ऐसे किसी विवादित कार्य से साजिश की बू आ रही है। स्थानीय प्रशासन से इस मामले में त्वरित कार्यवाही अपेक्षित है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget