भ्रष्टाचार की शिकायत पर सुनवाई करने विधायक पहुँचे ग्रामीणों के बीच, लोगो की सुनी समस्याये

भ्रष्टाचार की शिकायत पर  सुनवाई करने विधायक पहुँचे ग्रामीणों के बीच, लोगो की सुनी समस्याये


अनूपपुर

भ्रष्टाचार की जन सुनवाई करने कांग्रेस विधायक सुनील सराफ देवगवां पहुँचे देवगवा पंचायत में भ्रष्टाचार बहुत जोरो पर चल रहा है है जिसकी शिकायत ग्राम वासियों ने 5 महीने से लगातार कलेक्टर जिला जनपद सीईओ एसडीएम तहसीलदार तथा अन्य आला अधिकारियों के पास शिकायत करते करते थक गए मगर न सुनवाई हुई न कार्यवाही हुई इसके अलावा ग्रामवासियों ने भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम तथा कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह से कई बार शिकायत कर चुके है मगर बस आश्वासन तो दिया लेकिन कार्यवाही नहीं हुई उसके बाद ग्राम वासियों ने कोतमा विधायक सुनील सराफ के पास शिकायत लेकर पहुंचे, तो उन्होंने ग्रामवासी की समस्याये3 बड़े ध्यान से सुनी और आश्वासन दिए कि मैं गांव आकर सपा लोगो की ससमस्या सुलझाने की कोशिश करूंगा इसी के कारण विधायक ग्राम पहुँच कर ल भ्रष्टाचार के मामले मे अवलोकन किया और कहा कि भ्रष्टाचारी कोई भी हो उनको छोड़ा नही जाएगा। सोभनाथ केवट के अगुवाई में एवं ग्राम वासियों के सहयोग से जनसुनवाई की शुरुआत हुई शोभनाथ केवट ने जनसुनवाई का संचालन किया जन सुनवाई में पंचायत में हुए कार्यो में भ्रष्टाचार का मामला पूरी तरह छाया रहा, ग्राम वासियों ने विधायक जी को मंच में पधारने का आग्रह किया तो विधायक जी जनता को जमीन पर बैठे देख खुद भी जमीन पर बैठने का निर्णय लिया जमीन पर बैठकर पूरी जनसुनवाई फिर उसी जगह से खड़ा होकर विधायक जी बोलना शुरू किए तो शुरू से अंत तक भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहा। राजकुमार शुक्ला बर्खास्त सचिव सचिव रमेश केवट वर्तमान सचिव इनके द्वारा किया गया गोल माल चर्चा का विषय रहा। जो मुद्दे प्रकाश में लाये गए ये है। 

1. 335 मीटर का रोड 160 मीटर बना और पूरा 962000 पैसा निकल गया और काम अधूरा पड़ा रह गया।

2.  दुलहरा घाट निर्माण 16 लाख आया और घटिया निर्माण हुआ 2 महीने के अंदर पहली बरसात में ढह गया।

3.  500 मीटर के अंदर चार चेक डैम तैयार कर दिए जो की कोई जरूरत नहीं था सिर्फ पैसे खाने के चक्कर निर्माण हो गया।

4.  पांच पीएचई के द्वारा 10 इंची बोर कराया गया उनके लिए समर्सिबल मोटर आया 5 नग सब पचा लिए कहीं पर नहीं लगा समर्सिबल पंप और एक बोर पर राजकुमार शुक्ला ने कब्जा कर लिया है।

5.  आधा अधूरा पुलिया बनाया गया और पूरा पैसा निकाल गया 3 साल से बना पुलिया आज तक उस पर आवागमन शुरू नहीं हुआ।

6.   जनपद सदस्य वार्ड नंबर 2 रेखा पति राज कुमार शुक्ला सरकारी जमीन पर अवैध भारी भरकम वेल्डिंग तैयार कर लिया।

 इसी प्रकार से और कितने भी भ्रष्टाचार का मुद्दों का चर्चा चलता रहा यह समझ में आया कि वास्तविक में बर्खास्त सचिव की जोड़ी और वर्तमान सचिव की जोड़ी एक से बढ़कर एक हैं और इनकी खूब बनती है विधायक जी ने ग्राम वासियों को विश्वास दिलाया कि मुझे जो कुछ भी करना पड़े करूंगा लेकिन भ्रष्टाचारियों को नहीं छोडूंगा चाहे जो कुछ करना पड़े, अब देखना यह है की रसूखदार बर्खास्त सचिव राजकुमार शुक्ला तथा वर्तमान सचिव रमेश केवट जी के ऊपर कोई कार्यवाही होती है या ग्राम वासियों को निराशा ही हाथ लगेगी। ग्राम वासियों ने पूरी ताकत लगा दी लेकिन कहीं सुनवाई नहीं होता पूरी कागज आते पांच पांच बार शिकायत हुआ अब ग्राम वासियों का विश्वास खत्म हो गया अब भगवान जाने सरकार भ्रष्टाचारियों के साथ है या ग्राम वासियों के साथ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget