पुलिस ने किया 24 घण्टे में महिला की अंधी हत्या का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने किया 24 घण्टे में महिला की अंधी हत्या का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार


अनूपपुर

दिनांक 28.10.2021 को थाना कोतवाली अनूपपुर में इस आशय की सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम पटपरिया टोला में एक महिला अपने घर से 50 मीटर की दूरी पर मृत अवस्था में पड़ी है।

प्रकरण महिला हत्या से संबंधित होने के कारण अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील प्रतीत हो रहा था। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के द्वारा त्वरित कार्यवाही हेतु अति0पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक राजन को निर्देश देते हुए एसडीओपी अनूपपुर एवं थाना प्रभारी कोतवाली को घटनास्थल पर पहुॅचने के निर्देश दिये। घटनास्थल का निरीक्षण से यह स्पष्ट हुआ कि मृतिका भगवती चर्मकार उम्र 28 वर्ष का शव उसके घर से 50 मीटर की दूरी पर पड़ा है और मृतिका के गाल पर चोट के निशान है तथा मृत्यु गला घोटने से होना प्रतीत हो रही है। पुलिस के द्वारा अनुसंधान प्रारंभ करते हुए घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ प्रारंभ की गई एवं वैज्ञानिक पद्धति के आधार पर यह ज्ञात किया गया कि रवि यादव पिता बुद्धु यादव उम्र 30 वर्ष जो ग्राम अगरियानार पिपरिया का निवासी है, का मृतिका के घर आना जाना था। पुलिस टीम के द्वारा रवि यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान रवि यादव के द्वारा बताया गया कि उसका मृतिका के घर आना जाना था। दिनांक 27.10.2021 की रात्रि को भी वह मृतिका से फोन पर बात करने के लिए फोन लगा रहा था किन्तु मृतिका फोन नहीं उठा रही थी और रवि यादव के मोबाईल नम्बर को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था। जिसके बाद रवि यादव मृतिका से मिलने शांम को उसके घर गया, तो देखा कि मृतिका भगवती चर्मकार काफी देर से फोन पर बात कर रही है। मृतिका का भाई भी उस समय घर पर था। जैसे ही मृतिका का भाई घर से बाहर गया, आरोपी रवि यादव मृतिका के घर गया, फोन पर लंबी बात करने पर से दोनों का विवाद हुआ। रवि यादव के द्वारा आवेश में मृतिका को घर से बाहर निकाल कर उसका गला दबा दिया गया। जिससे मृतिका भगवती चर्मकार की मृत्यु हो गई। उसे वही मृत हालत में छोड़कर रवि यादव भाग गया। जिसे कोतवाली पुलिस की गठित विशेष टीम के द्वारा शहडोल से पकड़ा गया। 

आरोपी रवि यादव पिता बुद्धु यादव उम्र 30 वर्ष निवासी अगरियानार पिपरिया के द्वारा घटनास्थल पर जाकर सम्पूर्ण घटनाक्रम बताते हुए अपराध करना स्वीकार कर लिया गया है। 

उक्त घटनाक्रम में थाना कोतवाली अनूपपुर में अपराध क्र. 507/21 धारा 302 भा.द.वि. का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। 

महिला हत्या की इस गुत्थी को सुलझाने में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के निर्देश पर अति0 पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक राजन, एसडीओपी सुश्री कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली श्री अमर वर्मा, उनि. प्रवीण साहू, सउनि. सुरेश अहिरवार, सायबर सेल के आर. राजेन्द्र अहिरवार एवं आर. पंकज मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित थाना कोतवाली की विशेष टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget