पुलिस ने किया 12 घण्टे में महिला के अंधी हत्या का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने किया 12 घण्टे में महिला के अंधी हत्या का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार


अनूपपुर

दिनांक 15 अक्टूबर 2021 को थाना कोतवाली अनूपपुर में इस आशय की सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सकरा में एक महिला अपने घर से 50 मी.की दूरी पर मृत अवस्था में पड़ी है एवं मामला प्रथम दृष्टया हत्या का प्रतीत हो रहा है। प्रकरण महिला हत्या से संबंधित होने के कारण अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील प्रतीत हो रहा था। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के द्वारा त्वरित कार्यवाही हेतु अति0पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक राजन को निर्देश देते हुए एसडीओपी अनूपपुर एवं थाना प्रभारी कोतवाली को घटनास्थल पर पहुॅचने के निर्देश दिये। घटनास्थल का निरीक्षण से यह स्पष्ट हुआ कि मृतिका हिरनतिया गोंड़ पति कमल उर्फ पप्पू गोंड़ उम्र 35 वर्ष का शव उसके घर से कुछ दूरी पर पड़ा है ओर मृतिका के सिर पर चोट के निशान है। पुलिस के द्वारा अनुसंधान प्रारंभ करते हुए घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ प्रारंभ की गई एवं वैज्ञानिक पद्धति के आधार पर यह ज्ञात किया गया कि रामनलख गोड़ पिता राय सिंह उम्र 35 वर्ष जो ग्राम खमरिया का निवासी है, का मृतिका के घर आना जाना था। पुलिस टीम के द्वारा रामलखन को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान रामलखन के द्वारा बताया गया कि उसका मृतिका के आना जाना था। दिनांक 14.10.2021 की रात्रि को भी वह मृतिका से मिलने उसके घर गया था। किन्तु मृतिका ने उससे मिलने से मना कर दिया व घर का दरवाजा नही खोली। देर रात्रि रामलखन गोड़ के द्वारा मृतिका हिरनतिया गोड़ को घर से बाहर मिलने के लिए बुलाया गया। वहीं इस बात पर कि मृतिका का किसी और के साथ संबंध तो नहीं है, रामलखन का मृतिका हिरनतिया गोंड़ के साथ विवाद हो गया और रामलखन द्वारा डण्डे से मृतिका के सिर पर जोरदार प्रहार किया गया, जिससे मृतिका हिरनतिया गोड़ की घटनास्थल पर मृत्यु हो गयी। उसे वही मृत हालत में छोड़कर रामलखन भाग गया। जिसे कोतवाली पुलिस की गठित विशेष टीम के द्वारा ग्राम खमरिया से पकड़ा गया। 

आरोपी रामलखन पिता राय सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी खमरिया के द्वारा अपना जुर्म स्वीकार कर लिया गया है तथा घटना में प्रयुक्त डण्डा पुलिस के द्वारा जप्त कर लिया गया है। 

उक्त घटनाक्रम में थाना कोतवाली अनूपपुर में अपराध क्र. 484/21 धारा 302 भा.द.वि. का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। 

महिला हत्या की इस गुत्थी को सुलझाने में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के निर्देश पर अति0 पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक राजन, एसडीओपी सुश्री कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली श्री अमर वर्मा, उनि. सोनम सोनी, सायबर सेल के आर. पंकज मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित थाना कोतवाली की विशेष टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget