गाइड लाइन के तहत मनाया जाएगा त्यौहार थाना में शांति समिति की बैठक संपन्न

गाइड लाइन के तहत मनाया जाएगा त्यौहार थाना में शांति समिति की बैठक संपन्न


अनूपपुर/कोतमा

थाना परिसर कोतमा में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में तहसीलदार मनीष शुक्ला थाना प्रभारी आर के वैश सहायक अभियंता राहुल श्रीवास्तव उपस्थित थे ।

बैठक का उद्देश्य आगामी दिनों में हरतालिका तीज एवं गणेश चतुर्थी पर्यूषण पर्व को लेकर बैठक आयोजित की गई  ।

*गाइडलाइन का करे पालन*

तहसीलदार मनीष शुक्ला ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि गृह विभाग से नई गाइडलाइन आई है जिसमें गणेश पंडाल का आकार 30 बाई 45 का होगा 6 फिट से ऊपर प्रतिमाओं की स्थापना नहीं की जाएगी चल समारोह जुलूस में 10 लोग ही शामिल होंगे गणेश जी की विसर्जन के दिन जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा अलग-अलग प्रतिमाएं विसर्जन के लिए समिति के द्वारा ले जाई जाएगी विसर्जन कुंड में समिति के 10 लोग ही रहेंगे भंडारे का आयोजन पंडालों में नहीं किया जाएगा सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा समिति के सदस्य पंडालों में मास्क लगाकर ही रहेंगे समिति के लोगों के द्वारा समिति सूची थाने में उपलब्ध करवाई जाएगी चल समारोह में डीजे 48 डिसीबल के साउंड में ही बजाया जाएगा डीजे बजाने के लिए परमिशन लेना जरूरी है ।

*नहीं बजेंगे अश्लील गाने*

तहसीलदार मनीष शुक्ला ने बैठक में बताया कि गणेश पंडालों में अश्लील गाने नहीं बजाये जाएंगे धार्मिक गाने ही समिति के द्वारा बजाया जाए अश्लील गाने बजाने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

*साफ सफाई के दिए निर्देश*

बैठक में नगर पालिका अधिकारी कर्मचारियों को मंदिरों एवं गणेश पंडालों के आसपास सफाई व्यवस्था प्रतिदिन करवाई जाएगी विद्युत विभाग के द्वारा विद्युत की सप्लाई बाधित ना हो इसके भी निर्देश दिए गए।

*कुंड में होगा विसर्जन*

बुढानपुर रोड स्थित कुंड में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा कुंड की व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी नगर पालिका प्रशासन को सौंपी गई है। बैठक में जनप्रतिनिधि समिति के सदस्य एवं मीडिया कर्मी उपस्थित थे ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget