मजदूरों की मजदूरी पर ठेकेदार और प्रबन्धन लूट मचाये हुये है- विक्रमा सिंह

मजदूरों की मजदूरी पर ठेकेदार और प्रबन्धन लूट मचाये हुये है- विक्रमा सिंह


अनुपपूर

आज देश में जिस तरह से असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की  मजदूरी पर ठेकेदार और प्रबन्धन लुट मचाये हुये है । उस लूट पर रोक लगाने के लिये संगठित क्षेत्र में काम कर रहे युनियनों  को मिल कर काम करने की जरूरत है । उक्ताश्य का उदगार मध्यप्रदेश राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रदेश सचिव विक्रमा सिंह ने अमलाई में आयोजित मजदूर परिचर्चा कार्यक्रम में दिया । श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश इंटक के प्रदेश अध्यक्ष आर.डी.त्रिपाठी जी के दिशा निर्देश पर जब मैं चचाई का पिछले महीने दौरा किया था तो यह बाते जानकारी में आई की चचाई पावर प्लांट में काम कर रहे ठेकेदार, ठेके मजदूरों को मजदूरी देने के बाद उनसे एक निरधारित राशि वापस ले लेता है । नही देने वाले कामगार को काम से बाहर निकाल दिया जाता है । ऐसी व्यवस्था हम सभी के लिये एक चुनौती है । जिसे मिलकर सामना करना होगा ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के तत्वाधान में मजदूर परिचर्चा का आयोजन ओपीएम अमलाई जिला शहडोल के मैरिज हाल में  पेपर मिल कर्मचारी संघ इंटक एवं कास्टिक सोडा फैक्ट्री कामगार समिति ,इंटक अमलाई सहयोग से सम्पन्न हुआ । जिसकी अध्यक्षता मध्यप्रदेश इंटक के प्रदेश सचिव शिवकुमार नामदेव एवं मुख्य अतिथ्य मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री रमेंश सिंह रहे । इसी बीच कोतमा विधायक सुनील सर्राफ कार्यक्रम के बीच में कुछ मिनट के लिये उपस्थित हुये तो उनका स्वागत  किया गया । विधायक जी तत्काल कार्यक्रम में सम्बोधन कर  कार्यक्रम से चले गये । 

वर्तमान हालत में मजदूरों हितों के कानूनों को केंद्र सरकार ने खत्म कर उद्योगपति के इशारे में मजदूर विरोधी कानून लागू किए गए हैं  , जिसमें मजदूरों के 8 घंटे के कार्य के अधिकार को खत्म करते हुए 12 घंटे कर दिया गया है  ,साथ ही साथ देश के सभी सरकारी संस्थाओं को निजी हाथों में बेचने बेचने के विरोध में यह परिचर्चा कार्यक्रम रखा गया था  I मध्य प्रदेश इंटक के सचिव वरिष्ठ मजदूर नेता शिव कुमार नामदेव , कोतमा के विधायक सुनील श्रराफ , मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रमेश सिंह , रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के महामंत्री लक्ष्मण राव , पेपर मिल कर्मचारी संघ इंटर के महामंत्री ध्रुव नारायण गुप्ता , बिजुरी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मनोहर पाव , कमलनाथ फोरम के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र स्वरूप दुबे एवं नव भारत के ब्यूरो चीफ चैतन्य मिश्रा , इंटक के मजदूर नेता ज्ञानेंद्र चौरसिया , मजदूर नेता मोतीलाल शर्मा , कांग्रेस की महिला नेत्री सुमन सिंह आदि की उपस्थिति में संपन्न हुआ I जिसमें भारी संख्या में कोयला ,  रेलवे , पेपर मिल के कर्मचारियों ने शामिल होकर सरकार के मजदूर विरोधी नीतियों का विरोध किया गया I

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget